Create

रविंद्र जडेजा के घुटने की हुई सर्जरी, खिलाड़ी ने फोटो शेयर करके दी जानकारी

रविंद्र जडेजा ने कराई अपने घुटने की सर्जरी
रविंद्र जडेजा ने कराई अपने घुटने की सर्जरी
Neeraj Pandey

भारतीय ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के घुटने की सर्जरी हुई है और उन्होंने अपने फैंस को जानकारी दी है कि उनकी सर्जरी सफल रही है। जडेजा हाल ही में एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारत के लिए खेल रहे थे और टूर्नामेंट के बीच में ही चोटिल होकर इससे बाहर हो गए थे। अब जडेजा ने सर्जरी कराई है और जल्द ही अपना रिहैब शुरु करेंगे। इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर करते हुए जडेजा ने लिखा,

सर्जरी सफल रही है। सपोर्ट के लिए कई लोग हैं जिन्हें धन्यवाद कहना चाहिए। BCCI, मेरे टीममेट, सपोर्ट स्टॉफ, फिजियो, डॉक्टर्स और फैंस को शुक्रिया कहूंगा। मैं जल्द ही अपना रिहैब शुरु करूंगा और कोशिश करूंगा कि जल्दी से जल्दी वापसी कर सकूं। आप सभी को विनम्र शब्दों के लिए धन्यवाद।

लगातार घुटने की चोट से परेशान थे जडेजा

जडेजा के घुटने की यह चोट पुरानी है और इसे लगातार अनदेखा करने से समस्या बढ़ी है। पिछले साल दिसंबर में वह घुटने की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी नहीं भेजा गया था। जडेजा को ऑपरेशन की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्होंने कुछ कारणों से ऑपरेशन नहीं कराया। लगातार कोशिश की जा रही थी कि रिहैब और कम वर्कलोड के दम पर उन्हें फिट रखा जा सके।

हालांकि, एशिया कप में दो मैच खेलने के बाद ही जडेजा की चोट वापस लौट आई और इस बार उन्हें ऑपरेशन कराना ही पड़ा है। इस समय जडेजा का ऑपरेशन होना भारत के लिए बड़ी चिंता का विषय है। अक्टूबर के बीच में टी20 विश्व कप की शुरुआत होनी है और अब जडेजा का वापस फिटनेस हासिल करना भारत के लिए बड़ी चीज होगी। यदि जडेजा टूर्नामेंट से बाहर होते हैं तो यह भारत के लिए काफी बड़ा झटका होगा क्योंकि जडेजा टीम के स्टार खिलाड़ी हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon3 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...