रविंद्र जडेजा जल्द करेंगे मैदान में वापसी, इस अहम मुकाबले में लेंगे हिस्सा

Nitesh
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने टीम इंडिया में वापसी के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। रविंद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है और इसी वजह से अब वो रणजी ट्रॉफी में खेलकर इस सीरीज की तैयारी करेंगे। जडेजा तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में खेलेंगे।

रविंद्र जडेजा पिछले कुछ समय से घुटने की चोट के कारण भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले वो टीम से बाहर हो गए थे और तब से ही वो रिकवरी के लिए जमकर प्रयास कर रहे हैं। अब जडेजा को फिट करार दिया गया है और इसी वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। इस वक्त वो बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं और कहा जा रहा है कि उन्होंने दोबारा बैटिंग और बॉलिंग शुरू कर दी है।

रविंद्र जडेजा सौराष्ट्र के लिए खेलेंगे रणजी ट्रॉफी मैच

हालांकि जडेजा अपनी तैयारियों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं और इसी वजह से उन्होंने रणजी ट्रॉफी में खेलने का फैसला किया है। सौराष्ट्र को 24 जनवरी से तमिलनाडु के खिलाफ चेन्नई में मैच खेलना है और जडेजा इस मुकाबले में खेल सकते हैं। जडेजा काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर हैं और ऐसे में वो इस मुकाबले में खेलकर अपनी लय वापस हासिल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। ये चारों ही मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम हैं। इन मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना सकती है। अभी केवल पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान हुआ है जिसमें कई चौंकाने वाले नाम शामिल हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment