Create
Notifications

रविन्द्र जडेजा ने भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए दी शुभकामनाएँ

Australia v India: 2nd Test - Day 3
Australia v India: 2nd Test - Day 3
Naveen Sharma
visit

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड में इंग्लैंड महिला टीम के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच से पहले भारतीय महिला टीम (Indian Woemn Team) को शुभकामनाएं दी हैं। टेस्ट मैच 16 जून (बुधवार) से शुरू होगा। रविन्द्र जडेजा ने अपनी शुभकामनाएं ट्विटर पर दी। पुरुष टीम भी इंग्लैंड दौरे पर है और जडेजा वहीँ हैं।

अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट करते हुए जडेजा ने लिखा कि देश के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना हमेशा एक विशेष अहसास होता है। यह बहुत अच्छा लगता है कि हम अपनी महिला टीम को सात साल बाद टेस्ट क्रिकेट में प्रतिस्पर्धा करते हुए देख पाएंगे। मैं इंग्लैंड के खिलाफ लड़कियों को उनके खेल के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं।

पुरुष टीम के साथ इंग्लैंड गए जडेजा और टीम इंडिया ने साउथैम्पटन में होटल में क्वारंटीन किया और ट्रेनिंग की। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को दो भागों में बांटकर एक इंट्रास्क्वाड अभ्यास मैच भी खेला गया, जिसमें जडेजा ने एक नाबाद अर्धशतक जमाया।

भारतीय महिला टीम ने खेले गए पिछले तीन टेस्ट मैच जीते हैं। मिताली राज एंड कंपनी ने 2006 और 2014 में इंग्लैंड की महिला टीम को हराया था। उन्होंने 2014 में घर में दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के खिलाफ भी जीत हासिल की थी। हालांकि इंग्लैंड की टीम इस बार काफी मजबूत और संतुलित नजर आ रही है।

इंग्लैंड की कप्तान हीदर नाइट ने माना कि भारतीय महिला टीम एक मजबूत टीम है। उन्होंने कहा कि जब दोनों पक्ष कार्डिफ में मिलेंगे तो यह एक अच्छा मुकाबला होगा। इंग्लिश कप्तान ने कहा कि हम हमेशा एक शॉ करना चाहते हैं क्योंकि लम्बे समय से हमारे फैन्स नहीं आए हैं। भारत की टीम मजबूत है इसलिए स्वाभाविक है कि एक प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी। उनको हराना मुश्किल है इसलिए मुझे लगता है कि यह देखने में काफी मजेदार होगा।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now