RCB टीम के साथ बने रहेंगे दिनेश कार्तिक, टीम ने IPL 2025 के लिए दी बड़ी जिम्मेदारी

दिनेश कार्तिक बने आरसीबी के बल्लेबाजी कोच (Photo Courtesy: X/@DineshKarthik)
दिनेश कार्तिक बने आरसीबी के बल्लेबाजी कोच (Photo Courtesy: X/@DineshKarthik)

Dinesh Karthik Batting Coach For RCB: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के समापन के बाद आईपीएल 2025 को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। फैंस की चहेती रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम ने आगामी आईपीएल से पहले अपने कोचिंग स्टाफ में बड़ा बदलाव किया है। आरसीबी ने टीम के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को अपना बल्लेबाजी कोच और मेंटोर नियुक्त किया है। दिनेश कार्तिक आईपीएल 2025 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए यह दोहरी भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। कार्तिक ने आईपीएल 2024 के बाद ही संन्यास का ऐलान किया था। ऐसे में उन्हें यह जिम्मेदारी मिलना एक बड़ी बात है।

दिनेश कार्तिक बने आरसीबी के बल्लेबाजी कोच

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी कोच और मेंटोर बनाने की जानकारी अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से साझा की है। आरसीबी ने अपने पोस्ट में जानकारी देते हुए लिखा, ‘हमारे कीपर का हर मायने में स्वागत है। दिनेश कार्तिक बिल्कुल नए अवतार में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में वापस। दिनेश पुरुथ टीम के बल्लेबाजी कोच और मेंटोर होंगे। आप क्रिकेट से इंसान को निकाल सकते हैं लेकिन इंसान से क्रिकेट को नहीं। उन्हें बहुत सारा प्यार 12th मैन ऑर्मी।

दिनेश कार्तिक को यह जिम्मेदारी मिलना काफी बड़ी बात है। कार्तिक आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए शानदार लय में नजर आए थे। हालांकि आरसीबी के बाहर होने के बाद दिनेश ने आईपीएल को अलविदा कहने का फैसला लिया था। अपने संन्यास के ऐलान के दौरान दिनेश कार्तिक काफी इमोशनल नजर आए थे। वह आरसीबी के लिए आईपीएल का पहला खिताब जीतना चाहते थे।

हालांकि बतौर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिए यह मुकाम हासिल नहीं कर पाए। ऐसे में वह अब बतौर बल्लेबाजी कोच और मेंटोर के रूप में आरसीबी को चैंपियन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कार्तिक आईपीएल 2025 में आरसीबी को चैंपियन बनाने के लिए अपना पूरा दमखम लगाते हुए नजर आएंगे।

दिनेश कार्तिक आईपीएल इतिहास के एक बड़े खिलाड़ी में से एक रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में कुल 257 आईपीएल मुकाबले खेले थे। इस दौरान कार्तिक ने 22 अर्धशतक की मदद से 4842 रन बनाए थे। फैंस अब दिनेश कार्तिक को उनके नए रोल में देखने के लिए उत्सुक हैं।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now