Create
Notifications

IPL 2021 Auction: आरसीबी टीम के खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट और जानकारी

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 18 Feb 2021
न्यूज़

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की नीलामी में आरसीबी (RCB) ने बाजी मारते हुए कई बेहतरीन खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल किये और बड़ी बोली भी लगाई। काइल जेमिसन (Kyle Jamieson) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को क्रमशः 15 करोड़ और 14 करोड़ 25 लाख की राशि में खरीदा। आरसीबी ने अपनी टीम को मजबूत बनाने के लिए कई टीमों के साथ लम्बी बोली लगाते हुए अपने पाले में खिलाड़ियों को लाने का काम किया।

आरसीबी ने नीलामी में कुल आठ खिलाड़ियों को खरीदा और इनमें से सभी बेहतर खिलाड़ी हैं। ग्लेन मैक्सवेल, काइल जेमिसन, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डेनियल क्रिस्चन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत आदि खिलाड़ियों को आरसीबी की टीम में शामिल कर लिया गया। टीम अब काफी सुदृढ़ नजर आ रही है।

आरसीबी के खिलाड़ियों की लिस्ट

विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, देवदत्त पडिक्कल, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जोशुआ फिलिप्स, पवन देशपांडे, शाहबाज़ अहमद, एडम जैम्पा, केन रिचर्डसन, ग्लेन मैक्सवेल, काइल जेमिसन, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डेनियल क्रिस्चन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, हर्शल पटेल।

पिछले आईपीएल में प्लेऑफ़ तक का सफर पूरा करने वाली आरसीबी की टीम ने इस बार नीलामी से पहले आठ खिलाड़ी रिलीज किये थे और दो खिलाड़ियों ने संन्यास ले लिया था। मोईन अली के लिए भी आरसीबी की टीम ने बोली लगाई लेकिन अंत में उन्हें वे नहीं खरीद सके। नीलामी से पहले भी यही कयास लगाये जा रहे थे कि ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी की टीम में शामिल किया जा सकता है और यही हुआ। आरसीबी ने मैक्सवेल के लिए बोली लगाना जारी रखा और अपने साथ शामिल कर लिया।

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम को एक मजबूत टीम मिली है। इस बार आरसीबी के फैन्स फिर से अपनी टीम की खिताबी जीत को लेकर आशान्वित जरुर होंगे। देखना होगा कि आरसीबी में आकर मैक्सवेल का बल्ला कैसा चलता है।

Published 18 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now