IPL के पहले मैच में RCB का रिकॉर्ड रहा है शर्मनाक, CSK के खिलाफ हार के बाद चौंकाने वाला आंकड़ा आया सामने

आरसीबी को मिली पहले मैच में हार (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी को मिली पहले मैच में हार (Photo Credit - IPLT20)

आईपीएल 2024 (IPL) का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (CSK vs RCB) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में सीएसके ने आरसीबी को आसानी से 6 विकेट से हरा दिया। इस तरह सीएसके ने अपने सीजन का आगाज जीत के साथ किया, जबकि आरसीबी को एक और ओपनिंग मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद आरसीबी के नाम शर्मनाक आंकड़ा दर्ज हो गया है।

दरअसल 2008 से लेकर अभी तक आरसीबी ने आईपीएल में जब भी सीजन का पहला मैच खेला है तो उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। टीम ने आईपीएल इतिहास में अभी तक पांच बार सीजन का पहला मैच खेला है और इन पाचों ही मैचों में आरसीबी को हार मिली है।

आरसीबी को सीजन के पहले मैच में हर बार मिली है हार

आरसीबी ने आईपीएल इतिहास का पहला मैच खेला था। साल 2008 में उन्होंने केकेआर के खिलाफ खेला था लेकिन उस मैच में टीम को 140 रनों से बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2017 में टीम ने सीजन का पहला मैच खेला लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 35 रन से हरा दिया। आईपीएल 2019 के पहले मैच में टीम को सीएसके से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 2021 के सीजन के दौरान मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को 2 विकेट से हराया था। अब सीएसके ने सीजन ओपनर में आरसीबी को 6 विकेट से मात दी है।

आपको बता दें कि इस मुकाबले में पहले खेलते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 173 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में सीएसके ने इस टार्गेट को सिर्फ 4 विकेट खोकर 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। सीएसके की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट लिए। वहीं अपना पहला मैच खेल रहे रचिन रविंद्र ने 15 गेंद पर 37 रन बनाकर सीएसके की जीत आसान कर दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता