RCB इन तीन गेंदबाजों में से किसी एक के लिए लगाएगी जमकर बोली, आईपीएल ऑक्शन को लेकर आई प्रतिक्रिया

South Africa v India - 2nd T20I
गेराल्ट कोएट्जे इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं

आईपीएल 2024 के ऑक्शन (IPL Auction) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानि आरसीबी (RCB) की रणनीति क्या हो सकती है, इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आरसीबी की टीम तीन तेज गेंदबाजों पैट कमिंस, गेराल्ड कोएट्जे और मिचेल स्टार्क में से किसी एक के लिए काफी महंगी बोली लगा सकती है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक इन तीन प्लेयर्स में से किसी ना किसी एक खिलाड़ी को आरसीबी की टीम जरूर हासिल करना चाहेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से रिलीज कर दिया था। उन्होंने वनिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड और हर्षल पटेल जैसे बड़े नामों को रिलीज कर दिया था। इसके अलावा टीम ने फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली, वेन पार्नेल, सोनू यादव, अविनाश सिंह, सिद्धार्थ कौल और केदार जाधव को भी रिलीज किया था।

आरसीबी को एक बड़े तेज गेंदबाज की जरूरत है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने आरसीबी के ऑक्शन स्ट्रैटजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

आरसीबी किस गेंदबाज के पास जाएगी। क्योंकि उनके पास पैसे हैं, मुझे लगता है कि वो दिल खोलकर खर्च करेंगे। टीम को एक बड़े तेज गेंदबाज की जरूरत है। तीन ऑप्शन जो उपलब्ध हैं वो मिचेल स्टार्क, गेराल्ड कोएट्जे और पैट कमिंस हैं। इनमें से किसी एक खिलाड़ी को खरीदने के लिए वो अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे। केकेआर और सीएसके भी ऐसा ही करेंगे। इसलिए आप इन तीन तेज गेंदबाजों को इन्हीं तीन टीमों के बीच में देखेंगे।

आपको बता दें कि आईपीएल 2023 का सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए उतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। आरसीबी ने पिछले सीजन 14 मुकाबले खेले थे। इनमें से 7 मैचों में टीम को हार मिली थी, जबकि 7 मुकाबलों में टीम ने जीत हासिल की थी। टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता