Create
Notifications

आरसीबी की तरफ से कोरोना से जंग में काफी बड़ी धन राशि देने का ऐलान किया गया 

निरंजन
visit

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कई परिवारों को प्रभावित किया है और भारत में यह अब भी काफी सक्रिय है। ऐसे में क्रिकेट जगत से डोनेशन के लिए काफी लोगों को आगे आते हुए देखा गया है। इस कड़ी में अब आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी की पैरेंट कम्पनी डियाजियो (Diageo) आगे आई है। यह कम्पनी आरसीबी का मालिकाना हक भी रखती है। डियाजियो ने 45 करोड़ रूपये डोनेशन का ऐलान किया है।

इन पैसों से कम्पनी हर केंद्र शासित प्रदेश और हर राज्यों से एक जिले को चुनेगी और वहां स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने का का किया जाएगा। फ्रेंचाइजी मालिकों ने लंबे समय तक ऑक्सीजन क्षमता बनाने के लिए 21 जिलों के सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट भी लगाए हैं। इसके अलावा उन्होंने अन्य 15 शहरों में बिस्तर क्षमता बढ़ाने के लिए 16 बेड वाली मिनी-अस्पताल इकाइयां भी प्रदान की हैं।

डियाजियो इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ आनंद कृपालु ने इस नेक कदम की बात करते हुए कहा कि कंपनी इस कठिन समय में भारतीय नागरिकों के साथ खड़ी होना चाहती है। उन्होंने यह भी कहा कि डियाजियो मुख्य रूप से भारत के हर राज्य और केंद्र शासित प्रदेश में अस्पताल के बिस्तर और ऑक्सीजन कॉसंट्रेटर प्रदान करने पर केंद्रित है।

इस संकट में नागरिकों की मदद के लिए क्रिकेट बिरादरी के कई सदस्य आगे आए हैं। जहां विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने कोविड 19 से राहत के लिए एक फंडराइज़र की शुरुआत की, वहीं हनुमा विहारी के पास आम लोगों की ज़रूरतों के लिए 100 सदस्यों की एक टीम है। हार्दिक पांड्या और शिखर धवन जैसे लोगों ने भी ज़रूरतमंदों को ऑक्सीजन कॉसंट्रेटर दान किए हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने भी 2000 ऑक्सीजन कॉसंट्रेटर देने का ऐलान किया है। बोर्ड ने कहा कि आगामी कुछ दिनों में ही इन कॉसंट्रेटर्स की आपूर्ति कर दी जाएगी।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now