RCB ने IPL में लगातार खराब परफॉर्मेंस के बाद लिया चौंकाने वाला फैसला, दो दिग्गजों को किया बाहर

संजय बांगर और माइक हेसन की होगी छुट्टी (Photo - IPL)
संजय बांगर और माइक हेसन की होगी छुट्टी (Photo - IPL)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन से पहले एक चौंकाने वाला फैसला लिया है। टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ में बहुत बड़ा बदलाव किया है। आरसीबी ने डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन और हेड कोच संजय बांगर को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ये दोनों कई सीजन से टीम के साथ थे लेकिन फ्रेंचाइजी ने अब इनसे अलग होने का फैसला किया है। हालांकि टीम की तरफ से कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी अब नए कोच की तलाश में है।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक फ्रेंचाइजी अब नए कोचिंग स्टाफ की तलाश में है। हालांकि अभी तक ये तय नहीं है कि गेंदबाजी कोच एडम ग्रिफिथ को बरकरार रखा जाएगा या नहीं। माइक हेसन और संजय बांगर का विराट कोहली से काफी अच्छा तालमेल था लेकिन अब दोनों दिग्गजों को बाहर कर दिया गया है। आरसीबी ने अभी तक दोनों दिग्गजों के कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू नहीं किया है और माना जा रहा है कि अब कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

फ्रेंचाइजी अब किसी ऐसे कोच को लाना चाहती है जो टीम में नए आइडिया को ला सके और उन्हें टाइटल जिता सके। आरसीबी की टीम आईपीएल 2023 के दौरान प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी और शायद यही वजह है कि वो काफी निराश थे। टीम किसी भारतीय को अपना कोच बनाएगी या फिर विदेशी कोच की नियुक्ति करेगी इसको लेकर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं है।

माइक हेसन 2019 के IPL सीजन में आरसीबी टीम के साथ जुड़े थे

माइक हेसन की अगर बात करें तो वो 2019 में आरसीबी टीम का हिस्सा बने थे। जबकि संजय बांगर की नियुक्ति 2022 आईपीएल सीजन से पहले हुई थी। माइक हेसन के नेतृत्व में टीम 2020 के सीजन में चौथे पायदान पर रही थी और 2021 में तीसरे पायदान पर रही थी। आईपीएल 2022 में टीम चौथे और आईपीएल 2023 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now