Create
Notifications

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगा बड़ा झटका, दो दिग्गज खिलाड़ी लौटेंगे अपने घर

Photo- IPL
Photo- IPL
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 26 Apr 2021
न्यूज़

IPL 2021 के इस सीजन को मद्देनजर रखते हुए एक और बुरी खबर सामने आई है साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को भी बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन (Kane Richardson) और स्पिनर एडम जैम्पा (Adam Zampa) ने निजी कारणों से अपने देश लौटने का फैसला किया है। दोनों ही खिलाड़ी बैंगलोर टीम का अहम हिस्सा थे लेकिन अब आगामी आईपीएल में वह मैच खेलते हुए नजर हीं आयेंगे। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रू टाई ने भी निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौटने का फैसला लिया था। एडम जैम्पा ने इस आईपीएल में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं खेला, तो केन रिचर्डसन केवल एक ही मैच खेलते हुए नजर आये थे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सोशल मीडिया पर ट्वीट जारी करते हुए इस खबर की जानकारी दी है। बैंगलोर ने ट्वीट में लिखा कि आधिकारिक सूचना के तहत एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन ने ऑस्ट्रेलिया वापस जाने का फैसला लिया है। दोनों खिलाड़ियों ने निजी कारणों की वजह से यह फैसला लिया और आगामी आईपीएल में वह उपलब्ध नहीं रहेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैनजमेंट ने उनके फैसले का आदर किया है और उन्हें हर तरह की मदद करने का फैसला लिया है। इससे पहले लियम लिविंगस्टोन (बायोबबल में लगातार रहने के कारण), एंड्रू टाई (निजी कारण) और देर रात दिल्ली के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कोरोना के चलते आईपीएल से नाम वापस ले लिया है।

भारत में लगातार कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। इसी बीच चल रहे आईपीएल में कई विदेशी खिलाड़ियों ने अपने नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिए है और अपने देश लौटने का फैसला किया हें। खिलाड़ियों के मन में कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार डर बढ़ता जा रहा है लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड पहले ही सुनिश्चित कर चुका है कि आईपीएल टूर्नामेंट पर कोरोना का प्रभाव नहीं पड़ेगा। बायोबबल में होते हुए यह टूर्नामेंट जारी रहेगा। लगातार खिलाड़ियों का घर जाना आईपीएल के लिए खतरे की घंटी साबित हो रहा है। खिलाड़ी लगातार बायोबबल में रहते हुए आईपीएल में हिस्सा ले रहे है लेकिन कई खिलाड़ियों को इस दौरान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसमें अक्षर पटेल और एनरिक नोर्किया का नाम शामिल है।

Published 26 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now