Create

IPL में पहले मैच के लिए आरसीबी की संभावित प्लेइंग XI

reaction-emoji
Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) के हर सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम अलग ही नजर आती है और इसमें खिलाड़ी भी काफी बेहतरीन होते हैं। हालांकि हर बार धाकड़ नाम होने के बाद भी आरसीबी की टीम को खिताबी जीत हासिल नहीं हुई है। अब भी इस टीम की कोशिश खिताबी जीत का सूखा खत्म करने की है। इस साल भी दिग्गज नामों की फ़ौज इस टीम में शामिल की गई है। प्रदर्शन उनका कैसा होगा, यह देखने वाली बात होगी। फैन्स की नजरें हर वर्ष इस टीम के ऊपर रहती है कि आरसीबी की टीम कुछ नया और अलग करेगी लेकिन निराशा हाथ लगती है।

पिछले आईपीएल में आरसीबी ने बेहतर प्रदर्शन तो किया था लेकिन अंत में प्लेऑफ़ में जाकर उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा। विराट कोहली जैसे कप्तान के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी का बड़ा अनुभव है लेकिन आईपीएल में आकर टीम को जीत हासिल नहीं होने से उनके ऊपर सवाल भी उठते रहे हैं। कई बार प्लेइंग इलेवन के चयन को लेकर भी बातें सामने आई है। इन सबके बीच 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आरसीबी के पहले मैच को लेकर सबकी नजरें इस टीम पर है। यहाँ आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन का जिक्र किया गया है।

गेंदबाज

इस सीजन के लिए आरसीबी की टीम में कुछ दिग्गज नामों को गेंदबाजी में शामिल किया गया है। काइल जेमिसन उनमें से एक हैं और उनके आने से टीम की गेंदबाजी सुदृढ़ नजर आ रही है। युजवेंद्र चहल पहले से ही स्पिन विभाग के लिए धाकड़ कार्य कर रहे हैं। तेज गेंदबाजी के अलावा स्पिन विभाग में भी इस टीम के पास विकल्प हैं। ऐसे में आरसीबी के गेंदबाजों का सामना करना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं कहा जा सकता है।

गेंदबाज- नवदीप सैनी, काइल जेमिसन, युजवेंद्र चहल, केन रिचर्डसन।

ऑल राउंडर

इस सीजन टीम में एक नया नाम शामिल किया गया है और वह मोहम्मद अजहरुद्दीन है। उनके अलावा वॉशिंगटन सुंदर पहले से ही इस टीम का एक अभिन्न अंग है। सुंदर की फॉर्म भी पिछले कुछ समय से धाकड़ रही है। ऐसे में आरसीबी की टीम इन दोनों के साथ अंतिम ग्यारह में मैदान पर उतर सकती है।

ऑल राउंडर- वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद अजहरुद्दीन।

मध्यक्रम बल्लेबाज

मध्यक्रम में इस टीम के पास विश्व के सबसे तूफानी बल्लेबाजों में से एक एबी डीविलियर्स हैं। उनके अलावा इस बार ग्लेन मैक्सवेल के आने से टीम का मध्यक्रम और ज्यादा मजबूत हुआ है। ये दोनों खिलाड़ी किसी भी मैच का रुख मोड़ने की क्षमता रखते हैं। युवा बल्लेबाज सचिन बेबी भी इस टीम का हिस्सा हैं जिन्हें अंतिम ग्यारह में लिया जा सकता है।

मध्यक्रम बल्लेबाज- एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी।

ओपनर बल्लेबाज

ओपन करने के लिए देवदत्त पडीक्कल पहला नाम है और पिछले सीजन उनका खेल सभी ने देखा था। पहला सीजन होने के बाद भी उन्होंने प्रभावित किया था। इस बार विजय हजारे ट्रॉफी में चार शतक लगातार जड़ते हुए उन्होंने इरादे दर्शा दिए हैं। उनके साथ कप्तान विराट कोहली ओपन करेंगे। पहले ही इस बारे में बताया जा चुका है।

ओपनर बल्लेबाज- विराट कोहली, देवदत्त पडीक्कल।

Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...