नए हेड कोच नियुक्‍त करने की तैयारी में है RCB, बेन सॉयर की होगी विदाई 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम डब्‍ल्‍यूपीएल के पहले सीजन में चौथे स्‍थान पर रही थी
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम डब्‍ल्‍यूपीएल के पहले सीजन में चौथे स्‍थान पर रही थी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) महिला प्रीमियर लीग (Women's Premier League) के दूसरे सीजन से पहले ऑस्‍ट्रेलिया के ल्‍यूक विलियम्‍स (Luke Williams) को अपने नए हेड कोच के रूप में नियुक्‍त करने की तैयारी में है। ल्‍यूक विलियम्‍स आरसीबी में बेन सॉयर (Ben Sawyer) की जगह लेंगे।

ल्‍यूक विलियम्‍स का बतौर कोच प्रदर्शन शानदार रहा है। 2000-2005 तक उनका फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में कोचिंग का रोल रहा। उन्‍होंने महिला बिग बैश लीग में एडिलेड स्‍ट्राइकर्स के साथ चार सीजन बिताए। 2022-23 में ल्‍यूक विलियम्‍स ने एडिलेड स्‍ट्राइकर्स को चैंपियन बनने में मदद की। इससे पहले दो सीजन में वह रनर्स-अप रही थी।

विलियम्‍स इस साल महिला हंड्रेड में सदर्न ब्रेव के सहायक कोच भी रहे, जिसने पहली बार खिताब जीता। विलियम्‍स ने शार्लेट एडवर्ड्स के साथ करीबी रूप से काम किया। वह ऑस्‍ट्रेलिया में महिला राष्‍ट्रीय क्रिकेट लीग में साउथ ऑस्‍ट्रेलियन र्स्‍कोपियन के साथ भी काम कर चुके हैं।

बता दें कि आरसीबी की टीम ने डब्‍ल्‍यूपीएल के उद्घाटन सीजन में काफी संघर्ष किया था। वह पांच टीमों के बीच प्रतियोगिता में चौथे स्‍थान पर रही थी। वो अपने आठ मैचों में केवल दो जीत दर्ज कर सकी थी।

आरसीबी ने अपनी कप्‍तान स्‍मृति मंधाना पर भारी रकम खर्च की थी। स्‍मृति मंधाना को खरीदने के लिए आरसीबी ने 3.4 करोड़ रुपये खर्च किए थे। मंधाना डब्‍ल्‍यूपीएल की सबसे महंगी खिलाड़ी बनीं थी। हालांकि, बाएं हाथ की महिला बल्‍लेबाज का सीजन में प्रदर्शन बेहद साधारण रहा था। वो 8 पारियों में केवल 149 रन बना सकी थीं।

वैसे, आरसीबी ने अपने स्‍क्‍वाड में सोफी डिवाइन, एलिस पेरी और हीदर नाइट जैसी अंतरराष्‍ट्रीय खिलाड़‍ियों को भी शामिल किया था। आरसीबी ने सीजन की शुरुआत में लगातार पांच मैच गंवाए थे। यही उसके क्‍वालीफिकेशन की उम्‍मीदें खत्‍म हो गई थीं। फिर स्‍मृति मंधाना के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने आखिरी तीन मैचों में दो जीत दर्ज की और गुजरात जायंट्स से पहले वो चौथे स्‍थान पर रही।

Quick Links