"आरसीबी में युजवेंद्र चहल को रिप्लेस करना उपलब्धि से कम नहीं है" - वानिन्दु हसारंगा को लेकर टीम के स्पिन कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

वानिन्दु हसारंगा ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया है
वानिन्दु हसारंगा ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने जब लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को रिलीज करते हुए ऑक्शन में वानिन्दु हसारंगा (Wanindu Hasaranga) पर दांव लगाया था तो उनको काफी आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। हालाँकि अब यह स्पिनर टीम के लिए मौजूदा सीजन में सबसे सफल गेंदबाज बन चुका है और अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान भी कर दिया है। हसारंगा इस सीजन सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में चहले से बस दो विकेट ही पीछे हैं। टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच श्रीधरन श्रीराम भी श्रीलंकाई स्पिनर के प्रदर्शन से काफी संतुष्ट नजर आये और उन्होंने टूर्नामेंट में हसारंगा के प्रभाव को लेकर प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने 24 वर्षीय गेंदबाज की तारीफ की कि किस तरह उन्होंने सभी उम्मीदों और दबाव का सामना करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया। हसारंगा को 10.75 करोड़ में खरीदा था, जबकि चहल को राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया है।

आरसीबी बोल्ड डायरीज में श्रीधरन श्रीराम ने दावा किया कि चहल जैसे खिलाड़ी को रिप्लेस करना आसान नहीं है। उन्होंने कहा,

आरसीबी में युजवेंद्र चहल की जगह लेने से जिस तरह से उसने उम्मीदों को संभाला है, वह कोई आसान उपलब्धि नहीं है। उससे बहुत ज्यादा उम्मीदें थी, हर कोई जानता है कि युज़ी ने फ्रेंचाइजी के लिए क्या किया है, और उनकी जगह लेना तथा सूची में दूसरा स्थान हासिल करना शानदार है। इसका पूरा श्रेय उसे है क्योंकि जिस तरह से उसने भारतीय जनता के दबाव और उम्मीदों को संभाला है और आलोचनाओं के बीच जिस तरह से उन्होंने हर बार वापसी की है, वह उनके स्वभाव का अविश्वसनीय प्रमाण है।

आपको बता दें कि वानिन्दु हसारंगा मौजूदा सीजन में टीम के लिए सभी 12 मैच खेले हैं और इस दौरान 7.85 के इकॉनमी रेट से 21 विकेट चटकाए हैं। वहीँ सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मुकाबले में पांच विकेट भी चटकाए थे। शुरू में उन्हें ज्यादा विकेट नहीं मिल रहे थे लेकिन धीरे-धीरे उन्हें सफलता प्राप्त हुई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now