RCB vs CSK प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम चेन्नई सुपर किंग्स कौन जीतेगा?

आरसीबी और सीएसके एक बार फिर इस सीजन में आमने-सामने होंगी
आरसीबी और सीएसके एक बार फिर इस सीजन में आमने-सामने होंगी

आईपीएल 2022 में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच टूर्नामेंट का 49वां मुकाबला खेला जायेगा। RCB बनाम CSK मुकाबला आज शाम 7:30 बजे पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जायेगा। आरसीबी की टीम 10 में से पांच मुकाबले जीतकर छठवें स्थान पर मौजूद है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स नौ में से तीन मुकाबले जीतकर नौवें स्थान पर मौजूद है। इस सीजन दोनों टीमों की यह दूसरी भिड़ंत है। इस मुकाबले में विनर टीम का प्रेडिक्शन (Aaj Ka Match Kaun Jeetega) जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये।

फाफ डू प्लेसी की अगुवाई वाली आरसीबी अपने पिछले तीन लगातार मुकाबले हार चुकी है। टीम का मजबूत बल्लेबाजी क्रम ही अब उनकी कमजोर कड़ी बन चुका है। प्रमुख बल्लेबाजों ने निरंतर रन नहीं बनाये हैं और इसी की वजह से गेंदबाजों के पास भी ज्यादा कुछ करने को नहीं रहा है। टीम के लिए पिछले मैच में विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी एक अच्छी खबर कही जा सकती है। हालांकि उनसे बेहतर स्ट्राइक रेट की उम्मीद होगी। डू प्लेसी को और ग्लेन मैक्सवेल को भी जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा। निचले क्रम में दिनेश कार्तिक का बल्ला भी कुछ मैचों से खामोश रहा है। आरसीबी का गेंदबाजी आक्रमण काफी संतुलित है और चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों के लिए मुसीबतें खड़ी कर सकता है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पुराने कप्तान एमएस धोनी की अगुवाई में एक बार फिर अच्छा खेल दिखाया और हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज की थी। टॉप ऑर्डर में रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। हालांकि जोश हेजलवुड के सामने ये काम आसान नहीं होगा। नंबर 3 पर मिचेल सैंटनर को आजमाया गया है लेकिन वह प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं। उनकी जगह मोइन अली की वापसी हो सकती है। गेंदबाजी में मुकेश चौधरी नई गेंद के साथ काफी प्रभावशाली नजर आ रहे हैं और आरसीबी के टॉप ऑर्डर के लिए दिक्कतें पैदा कर सकते हैं। हालांकि अन्य गेंदबाजों को भी प्रदर्शन के स्तर को उठाना होगा।

RCB vs CSK के बीच हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

दोनों टीमों के बीच कुल 29 मुकाबलों में CSK ने 19 मुकाबलों में बाजी मारी है, जबकि RCB को महज 9 मैचों में जीत मिली है। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था।

आज का IPL मैच RCB vs CSK कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच CSK जीतेगी।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now