Create

आरसीबी-दिल्ली कैपिटल्स IPL 2021 के 56वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दिल्ली कैपिटल्स सीजन में अब तालिका में टॉप पर ही रहेगी
दिल्ली कैपिटल्स सीजन में अब तालिका में टॉप पर ही रहेगी
Naveen Sharma

आईपीएल में इस साल का अंतिम लीग मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। हालांकि दोनों ही टीमों के लिए यह मैच प्लेऑफ़ के लिए ज्यादा मायने नहीं रखता क्योंकि पहले ही वे इसमें जगह बना चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स 20 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है और इस मैच में हारने पर भी यही स्थिति रहेगी। वहीँ आरसीबी 16 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। हालांकि आरसीबी इस मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज कर दूसरे नम्बर से चेन्नई को नीचे उतार सकती है। उनकी कोशिश भी शायद यही रहेगी।

दिल्ली कैपिटल्स के पास वर्ल्ड के कुछ बेस्ट गेंदबाज हैं और उनका इस सीजन टीम की सफलता में बड़ा योगदान रहा है। बल्लेबाजी में भी टीम ने खराब नहीं किया है, यही कारण है कि वे तालिका में टॉप पर हैं। आरसीबी के लिए मध्यक्रम मुद्दा था लेकिन वहां ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी बल्लेबाजी से हैरान करने वाला प्रदर्शन किया है। ऐसे में उनकी समस्या का हल भी हुआ है लेकिन एबी डीविलियर्स की बल्लेबाजी अब भी समस्या बनी हुई है। वह फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं। दोनों टीमों के बीच एक कड़ा मैच होने की उम्मीद है। डबल हेडर के दोनों मैच एक ही समय पर होने की वजह से फैन्स को भी दोहरा आनन्द मिलेगा।

संभावित एकादश

आरसीबी: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, काइल जैमिसन/जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान, विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स/रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान और एनरिक नॉर्टजे।

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई में पिच इस साल धीमी रही है और बल्लेबाजों को उतनी आसानी नहीं रही है। पहले बैटिंग करने के बाद बड़ा स्कोर खड़ा करने की जरूरत है। दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीम को ओस का फायदा मिलेगा और बॉल तेजी से बल्ले पर आएगी। ऐसे में 170 का स्कोर पहले बल्लेबाजी में बनाना होगा।

RCB vs DC मैच का सीधा प्रसारण कहाँ देखें?

भारतीय समय के अनुसार मैच का सीधा प्रसारण शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स 1 हिन्दी, तमिल, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और स्टार स्पोर्ट्स सलेक्ट पर देखा जा सकता है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...