Create
Notifications

भारत के अभ्यास मैच में विराट कोहली के नहीं खेलने का कारण सामने आया

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) में भारतीय टीम (Indian Team) काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है। तीन दिवसीय अभ्यास मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) और अजिंक्य रहाणे नहीं खेल रहे हैं। भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं। विराट कोहली और रहाणे को नहीं खिलाये जाने को लेकर फैन्स भी हैरान नजर आए। हालांकि दोनों को बाहर रखने का एक कारण सामने आया है।

विराट कोहली अभ्यास मैच में इसलिए नहीं खेले क्योंकि उन्हें पीठ में कुछ जकड़न महसूस हुई। इसको देखते हुए उन्हें आराम करने की सलाह दी गई। अजिंक्य रहाणे को भी कुछ समस्या है। उन्हें बाएँ ऊपरी हेमस्ट्रिंग के पास सूजन की वजह से अभ्यास मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। पहले टेस्ट मैच तक वे पूरी तरह से फिट हो सकते हैं।

भारतीय टीम में ग्यारह खिलाड़ी खेल रहे हैं लेकिन काउंटी सलेक्ट टीम में भी दो भारतीय खेल रहे हैं। आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर विपक्षी टीम की तरफ से खेल रहे हैं। काउंटी टीम सलेक्ट टीम के कुछ सदस्य कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आने के बाद प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए। ऐसे में टीम इंडिया से दो खिलाड़ियों को शामिल करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था क्योंकि बायो बबल से बाहर के खिलाड़ी मैच में शामिल नहीं हो सकते थे। भारतीय फैन्स दोनों को विपक्षी टीम में खेलते देखकर हैरान हुए थे।

अभ्यास मैच के लिए दोनों प्लेइंग इलेवन इस तरह है

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

काउंटी सेलेक्ट XI : हसीब हमीद, जेक लिबी, रोबर्ट येट्स, वॉशिंगटन सुंदर, विल रोड्स (कप्तान), लिंडन जेम्स, जेम्स रियु (विकेटकीपर), लियम पैटर्सन-वाइट, जेक कार्सन, क्रेग माइल्स, अवेश खान।

कोहली की अनुपस्थिति में इंडियंस (अभ्यास मैच में टीम का नाम) के लिए टॉस करने मैदान पर गए। रोहित शर्मा को टॉस पर देखकर फैन्स को आश्चर्य हुआ और उन्होंने कोहली के नहीं खेलने का कारण भी ट्विटर पर कुछ पत्रकारों से पूछा। कुछ फैन्स ने आवेश खान और वॉशिंगटन सुंदर के विपक्षी टीम में जाकर खेलने को लेकर भी सवाल किये।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...