क्रिकेट रिकॉर्ड: इंग्लैंड के विल जैक्स ने 25 गेंदों पर जड़ दिया शतक

Enter caption

क्रिकेट दिन-ब-दिन तेज होता जा रहा है। अब क्रिकेट मैच के दौरान दर्शकों को रनों की खूब बारिश देखने को मिलती है। ऐसी ही रनों की बारिश दुबई में खेले जा रहे टी-10 त्रिकोणीय सीरीज के एक मैच में भी हुई। इसमें सरे काउंटी के विल जैक्स ने आतिशी पारी खेलते हुए महज 25 गेंदों पर ही शतक जड़ दिया। कहा जा रहा है कि प्रोफेशनल क्रिकेट में किसी इंग्लिश बल्लेबाज का यह अब तक का सबसे तेज शतक है।

इंग्लैंड में घरेलू क्रिकेट के नए सीजन की शुरुआत से पहले ही उसकी घरेलू टीम के खिलाड़ी विल जैक्स ने दमदार खेल दिखाकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। इस टी-10 मुकाबले में विल जैक्स ने 30 गेंदों पर 105 रन बनाये, जिसमें शतक उन्होंने 25 गेंदों पर ही लगा दिया था। लंकाशायर के खिलाफ हुए मैच में विल ने अपनी पारी के दौरान 11 छक्के और आठ चौके जड़कर विपक्षियों की हालत पतली कर दी। विल ने 50 रन 14 गेंदों पर बनाए। उसके बाद उनका आक्रमण और तेज हो गया। टीम के 62 रनों के कुल स्कोर पर स्टीफन पैरी की लगातार छह गेंदों पर विल ने छह छक्के जड़ दिए। पैरी इंग्लैंड के लिए टी-20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। सरे काउंटी के सलामी बल्लेबाज विल जैक्स टी-10 क्रिकेट में पहला शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

Enter caption

विल की आतिशी पारी की बदौलत सरे काउंटी ने लंकाशर से आसानी से मुकाबला जीत लिया। 20 साल के जैक्स ने इंग्लैंड लायंस की ओर से भारत 'ए' के खिलाफ खेलते हुए एक अनधिकृत टेस्ट मैच में 63 रनों की पारी खेली थी। जैक्स ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर के माध्यम से बताया कि लोग कह रहे थे कि यहां पर सिर्फ120-130 रनों का स्कोर ही रहता है तो मैं सिर्फ बल्लेबाजी का मजा लेना चाहता था। सच बताऊं तो 98 रनों के स्कोर पर पहुंचने के बाद ही मैंने शतक के बारे में सोचना शुरू किया था। यह सब इतनी जल्दी हो गया कि पता ही नहीं चला।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now