IPL में कहर बरपाने के लिए खास तैयारी में जुटा आरसीबी का ये नया तेज गेंदबाज 

Pakistan v England - 7th IT20
रीस टोप्ली को ऑक्शन के दौरान आरसीबी ने खरीदा था

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टोप्ली (Reece Topley) आईपीएल 2023 (IPL) में खेलने से पहले साउथ अफ्रीका टी20 लीग में खेलकर अपने आपको वॉर्म-अप करना चाहते हैं। रीस टोप्ली के मुताबिक आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में खेलने से पहले साउथ अफ्रीका की लीग में खेलकर तैयारी काफी अच्छी हो जाएगी।

आईपीएल 2023 के ऑक्शन के दौरान आरसीबी ने इंग्लैंड के विल जैक्स और रीस टोप्ली का चयन किया। जैक्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3 करोड़ 20 लाख में खरीदा और रीस टोप्ली का चयन एक करोड़ 90 लाख की रकम में किया। टोप्ली बाएं हाथ के लंबे कद के तेज गेंदबाज हैं और वो काफी जबरदस्त साबित हो सकते हैं।

रीस टोप्ली आईपीएल से पहले मोमेंटम हासिल करना चाहते हैं

वहीं रीस टोप्ली आईपीएल से पहले साउथ अफ्रीका टी20 लीग में डरबन सुपर जायंट्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। उनकी टीम का पहला मैच 11 जनवरी को है। टोप्ली ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले से ही कोई मैच नहीं खेला है। उन्होंने कहा,

ये एक छोटा कदम होगा क्योंकि मैंने लंबे समय से नहीं खेला है। हालांकि अब मैं कुछ मुकाबले खेलूंगा और लय हासिल करने की कोशिश करूंगा। अगले दो महीने के दौरान मैं मोमेंटम प्राप्त करना चाहूंगा और अपनी स्किल को और निखारना चाहूंगा। जब आप आईपीएल खेलने के लिए भारत पहुंचे तो पूरी तरह से तैयार रहना चाहते हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन ने रीस टोप्ली को खरीदने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने आईपीएल ऑक्शन के बाद कहा था,

हमें पता है कि रीस टोप्ली के पास किस तरह की स्किल और कला है। एक करोड़ 90 लाख में उन्हें खरीदकर हम काफी खुश थे। उनके आने से टीम का बैलेंस काफी बढ़िया हो जाएगा। हमें लगा था कि उनके लिए 3-4 करोड़ रुपए खर्च करने पड़ेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment