Create
Notifications

रीजा हेंड्रिक्स ने लगातार चार टी20 मुकाबलों में लगाए अर्धशतक, बनाई खास लिस्ट में जगह 

रीजा हेंड्रिक्स शानदार फॉर्म में चल रहे हैं
रीजा हेंड्रिक्स शानदार फॉर्म में चल रहे हैं
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के स्टार ओपनर रीजा हेंड्रिक्स (Reeza Hendriks) शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और इसका फायदा उठाते हुए उन्होंने लगातार रन बनाये हैं। आयरलैंड के खिलाफ 3 अगस्त को खेले गए टी20 मुकाबले में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 53 गेंदों में 74 रनों की जबरदस्त पारी खेली और एक खास उपलब्धि भी अपने नाम की। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल में लगातार चार अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गया है।

रीजा हेंड्रिक्स ने आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में अर्धशतक लगाने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज के मैचों में लगातार तीन अर्धशतक लगाए थे और अपनी टीम की 2-1 से सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने तीन मुकाबलों में क्रमशः 57, 53 और 70 का स्कोर बनाया था। अब उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ भी पहले मुकाबले में 74 रनों की पारी खेलते हुए अपना लगातार चौथा अर्धशतक बनाया और खास लिस्ट में जुड़ गए।

इससे पहले कुल पांच बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल में यह कारनामा कर चुके हैं। लिस्ट में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकलम और वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल का नाम भी शामिल है।

इन बल्लेबाजों ने टी20 इंटरनेशनल में लगाए हैं लगातार चार अर्धशतक:

ब्रेंडन मैकलम (न्यूजीलैंड) 2008, 2009

क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) 2012

क्रेग विलियम्स (नामीबिया) 2021

रेयानखान पठान (कनाडा) 2021

गुस्ताव मैककॉन (फ्रांस) 2022

रीज़ा हेंड्रिक्स (दक्षिण अफ्रीका) 2022

दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड को 21 रनों से हराया

मुकाबले की बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रीजा हेंड्रिक्स और एडेन मार्करम (56) की पारियों की बदौलत पूरे ओवर खेलते हुए पांच विकेट खोकर 211 का स्कोर बनाया। जवाब में आयरलैंड ने भी शानदार बल्लेबाजी की लेकिन 17वें ओवर के बाद उनकी पारी लड़खड़ा गई और टीम 9 विकेट पर 190 रन ही बना पाई।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...