Create
Notifications

जिम्बाब्वे के कप्तान ने बांग्लादेश को हराने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

टीम के लिए चकाबवा इस सीरीज में कप्तान हैं
टीम के लिए चकाबवा इस सीरीज में कप्तान हैं
Naveen Sharma

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम ने बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Team) को पहले एकदिवसीय मैच में पटखनी देते हुए तीन मैचों की सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को बड़े स्कोर के बाद भी 5 विकेट के अंतर से पराजित कर दिया। इस जीत के बाद कप्तान रेजिस चकाबवा ने अहम बयान दिया।

रेजिस चकाबवा ने कहा कि जीत का सारा श्रेय रज़ा और इनोसेंट को जाता है। शुरुआती विकेट गंवाने के बाद उन्होंने जिस तरह से किक मारी, उससे बेहतर कुछ डिमांड नहीं थी। हम पहले 20 ओवरों में कोई विकेट नहीं मिलने के बावजूद खुश थे, हमें लगा कि वे 20-30 रन पीछे थे। हमने दोपहर के भोजन पर बात की थी कि किसी के लिए लंबी बल्लेबाजी करना और शतक बनाना कितना महत्वपूर्ण था, दो शतक लगने के बाद और अधिक नहीं मांग कर सकता था। मुझे लगता है कि हम बल्ले से बेहतर शुरुआत कर सकते हैं। जब भी हम पीछे होते हैं, तो शुरुआत मजबूत होनी चाहिए।

गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने बड़े स्कोर की तरफ बढ़ने के उद्देश्य से धाकड़ शुरुआत की। बांग्लादेश के लिए लगभग सभी बल्लेबाजों ने अहम योगदान दिया। इस तरह बांग्लादेश की टीम ने 2 विकेट पर 303 रनों का बड़ा स्कोर हासिल कर लिया। यहाँ से मुकाबले में जीत दर्ज करना जिम्बाब्वे के लिए आसान कार्य नहीं था।

जवाबी पारी में खेलते हुए जिम्बाब्वे के दोनों ओपनर सस्ते में सिमट गए। हालांकि इनोसेंट कैया और सिकंदर रज़ा ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए शतक जड़े। रज़ा अंत तक आउट नहीं हुए और 135 रनों की नाबाद पारी के साथ टीम को जीत दिलाकर ही लौटे। इस तरह जिम्बाब्वे की टीम ने बड़ा लक्ष्य हासिल कर सीरीज में भी बढ़त हासिल कर ली है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...