Create
Notifications

मुझे इस बात का काफी दुख है कि मैं 1992 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा नहीं था, पूर्व तेज गेंदबाज का बयान

Shoaib Akhtar of Pakistan Announces His Retirement From International Cricket
Shoaib Akhtar of Pakistan Announces His Retirement From International Cricket
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वकार यूनिस (Waqar Younis) ने 1992 वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा नहीं होने पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि अपने करियर में उन्हें एक बात का दुख रहेगा कि वो 1992 की वर्ल्ड कप विनिंग टीम का हिस्सा नहीं थे।

दरअसल 1992 वर्ल्ड कप से पहले वकार यूनिस इंजरी का शिकार हो गए थे और इसी वजह से उन्हें वापस लौटना पड़ा था। इसके बाद इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराकर वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी।

वकार यूनिस ने 1989 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था और पाकिस्तान टीम के लिए 87 टेस्ट और 262 वनडे मुकाबले खेले। वसीम अकरम के साथ उनकी जोड़ी काफी मशहूर थी। उन्होंने दोनों फॉर्मेट को लेकर 750 से ज्यादा विकेट चटकाए और उनकी गिनती दुनिया के महानतम गेंदबाजों में होती है। हालांकि एक प्लेयर के तौर पर उनका वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा नहीं हो पाया।

वकार यूनिस ने बताया कि भले ही वो वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन जब टीम वर्ल्ड कप जीतने के बाद वापस लौटी तो उनके साथ काफी सेलिब्रेट किया। वकार यूनिस के मुताबिक टीम ने सबसे पहले ट्रॉफी उन्हें ही दिखाई थी।

वर्ल्ड कप की ट्रॉफी सबसे पहले मैंने ही देखी थी - वकार यूनिस

क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के मुताबिक वकार यूनिस ने कहा "मुझे काफी दुख हो रहा है कि मैं पाकिस्तान की विनिंग टीम का हिस्सा नहीं था लेकिन मैं अपने साथी खिलाड़ियों के लिए काफी खुश था। मुझे अभी भी वो दिन याद है जब टीम वापस आई थी। उस समय सीढ़ी प्लेन के साथ ही लगी होती थी। प्लेन के गेट पर बड़ी सी सर्चलाइट लगी हुई थी। जब गेट खुला तो सबसे पहले ट्रॉफी सामने आई और मैं पहली कतार में खड़ा था। जब वो बाहर आए तो ऐसा लगा कि किसी ने मेरी आत्मा बाहर निकाल ली है और मैं बैठकर रोने लगा। वो मेरे लिए काफी इमोशनल और खुशी का लम्हा था। मेरे टीम मेंबर्स ने मुझे उठा लिया और उसके बाद सेलिब्रेशन शुरू हो गया।"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...