Create

वेस्‍टइंडीज-आयरलैंड के बीच शेष दो वनडे के कार्यक्रम में बदलाव, T20I मैच रद्द हुआ

वेस्‍टइंडीज और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज में बदलाव हुआ
वेस्‍टइंडीज और आयरलैंड के बीच वनडे सीरीज में बदलाव हुआ
reaction-emoji
Vivek Goel

वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) और आयरलैंड (Ireland Cricket team) तीन मैचों की वनडे सीरीज के शेष दो वनडे के कार्यक्रम में बदलाव करने के लिए संयुक्‍त रूप से सहमत हो गए हैं। कोविड-19 मामले के कारण दूसरा वनडे स्‍थगित करना पड़ा था। इसका परिणाम यह रहा कि रविवार को होने वाला एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच रद्द कर दिया गया है।

वेस्‍टइंडीज और आयरलैंड के बीच अब दूसरा वनडे गुरुवार को सबीना पार्क में खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे रविवार को खेला जाएगा, जिसके साथ ही सीरीज का समापन होगा। वेस्‍टइंडीज ने पहला वनडे 24 रन से जीता था। यह सीरीज आईसीसी के वर्ल्‍ड कप सुपर लीग का हिस्‍सा है।

आयरलैंड के तीन सदस्‍य जमैका में सोमवार को कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव निकले थे। तब क्रिकेट वेस्‍टइंडीज और क्रिकेट आयरलैंड मंगलवार को होने वाला दूसरा वनडे स्‍थगित करने को राजी हुए थे। आयरलैंड पहले ही सिमी सिंह और बेन व्‍हाइट के बिना खेल रही थी। फिर एंडी बालबिर्नी, लॉर्कन टकर और डेविड रिपले के नतीजे भी पॉजिटिव निकले।

आयरलैंड को एंडी मैकब्राइन के पहले वनडे में कनकशन का भी झटका लगा था। वहीं मार्क एडेर के पैर में चोट लगी। ऐसे में आयरलैंड के पास खिलाड़‍ियों की कमी पड़ रही थी।

कोविड-19 मामलों ने सीरीज का मजा किया किरकिरा

दोनों बोर्ड ने एक संयुक्‍त बयान जारी करके कहा, 'टीमों को एकमात्र टी20 इंटरनेशनल मैच वनडे सीरीज के बाद खेलना था, लेकिन इसे रद्द कर दिया गया है। इससे दोबारा कार्यक्रम तय करने की अनुमति मिली और इससे वेस्‍टइंडीज की यात्रा योजनाओं व कार्यक्रम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।'

वेस्‍टइंडीज को 22 जनवरी से बारबाडोस में इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलना है। आयरलैंड का अमेरिका और कैरेबियाई दौरा कोविड-19 की मार से ग्रस्‍त रहा। अमेरिका के खिलाफ वनडे सीरीज रद्द हो गई क्‍योंकि सपोर्ट स्‍टाफ और पारिवारिक सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव निकले। फिर पॉ‍ल स्‍टर्लिंग और शेन गेटकेट को फ्लोरिडा में एकांतवास होना पड़ा जबकि शेष टीम जमैका आ गई। दोनों खिलाड़ी अब निगेटिव टेस्‍ट आने के बाद टीम से जुड़ गए हैं और स्‍टर्लिंग को बालबिर्नी की गैरमौजूदगी में कार्यवाहक कप्‍तान बनाया गया है।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...