Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: बीसीसीआई अगले सीजन से पहले आईपीएल को लेकर कर सकता है बड़ा बदलाव- रिपोर्ट्स

ANALYST
न्यूज़
21 Oct 2019, 18:10 IST

इंडियन प्रीमियर लीग
इंडियन प्रीमियर लीग

भारत समेत दुनिया के ज्यादातर क्रिकेट फैन्स अप्रैल के महीने में इंडियन प्रीमियर लीग में ही व्यस्त रहते हैं। ऐसे में अब उनके लिए एक और बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग की अवधि को बढ़ाने को लेकर जल्द ही फैसला किया जा सकता है। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक 2020 में होने वाले आईपीएल सीजन के 1 अप्रैल से शुरू होकर 30 मई तक चलने की संभावना है।

आईपीएल की अवधि इस लिए बढ़ाई जा सकती है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड दिन में होने वाले मैचों की जगह अब ज्यादातर मैच रात के समय में ही कराने पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई चाहता है कि सीजन के दौरान प्रत्येक टीम दिन में केवल एक बार ही मैच खेले। इसका असर यह होगा कि सप्ताह के अंत में बहुत कम ही डबल हेडर होगा।

लीग की अवधि को बढ़ाने के संबंधन में कहा जा रहा है कि बोर्ड ने प्रसारकों के साथ कुछ विकल्प तैयार किए हैं, जिन्हें लेकर अगले महीने तक फ्रेंचाइजी को अपडेट किया जाएगा। इस फैसले पर अमल होने के बाद आईपीएल दो महीने के लिए चलेगा और बीसीसीआई भी इस समय का बेहतरीन तरीके से उपयोग करने को लेकर विचार कर रहा है। जानकारी के मुताबिक इस परिवर्तन को लेकर बीसीसीआई दो प्रमुख कारणों पर विचार कर रहा है।

यह भी पढ़ें : 3 प्रतिभाशाली क्रिकेटर जो भारतीय टी20 टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन की जगह ले सकते हैं

पहला यह है कि आईपीएल फ्रेंचाइंजी मुंबई इंडियंस की ओर से यह तर्क दिया गया है, कि दोपहर में होने वाले मैच कम भीड़ को आकर्षित करते हैं, क्योंकि लोग अपना काम खत्म करने के बाद ही स्टेडियम पहुंच पाते हैं। साथ ही शाम 4 बजे गर्मी की शिकायतें भी कई खिलाड़ियों की ओर से सामने आई हैं। जबकि दूसरा कारण यह है कि कुछ ऐसे सेंटर भी हैं, जहां पर मैच देर रात खत्म होने की वजह से लोग सार्वजनिक परिवहन की समस्या से जूझते नजर आते हैं। ऐसे में अब आने वाले महीने में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक के बाद अंतिम फैसला आने की उम्मीद की जा रही है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...