Create
Notifications

'भारत के बिना वर्ल्ड क्रिकेट का स्वरूप अलग होगा, वर्ल्ड क्रिकेट को भारत की जरूरत है'

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three
निरंजन
visit

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच को लेकर रिचर्ड हेडली खासे उत्साहित हैं और मुकाबले को लेकर उत्सुक भी हैं। 69 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी ने इस फाइनल मैच सहित भारतीय क्रिकेट के लिए कुछ अहम बातें कही है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पहले संस्करण का फाइनल मैच 18 जून से खेला जाएगा।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में हेडली ने टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल को लेकर कहा कि यह फाइनल है लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी टीम इससे ज्यादा हैरान होगी। यह एक तटस्थ मैदान है जिसमें कोई घरेलू लाभ नहीं है। यह आगे देखने वाली बात है। दोनों टीमें एक निर्धारित अवधि में अपनी निरंतरता के कारण फाइनल में खेलने की हकदार हैं।

भारतीय टीम के लिए हेडली का बयान

भारतीय क्रिकेट को लेकर उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि भारत से क्रिकेट में रेवेन्यू ज्यादा आता है और भारत के बिना वर्ल्ड क्रिकेट का स्वरूप अलग होगा इसलिए वर्ल्ड क्रिकेट को भारत की जरूरत है। भारत ने अन्य प्रारूपों की तरह टेस्ट क्रिकेट में भी उत्कृष्ट योगदान दिया है। ऑस्ट्रेलिया में उनका टेस्ट प्रदर्शन 36 पर ऑल आउट की अस्थायी समस्या के बावजूद उत्कृष्ट था। उन्होंने शानदार वापसी की और टेस्ट क्रिकेट में फिर से जीवंत हो गए। इतने सारे युवा टीम में आए और प्रदर्शन किया। इसने सभी प्रारूपों में भारत के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की महान गहराई को दिखाया।

India v England - 3rd One Day International
India v England - 3rd One Day International

भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर उनका कहना था कि मैं विराट को एक बहुत ही जोशीले और प्रतिस्पर्धी क्रिकेटर के रूप में देखता हूं जिसमें खुद के अलावा टीम को भी सफल बनाने की प्रबल इच्छा है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है। इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now