रिकी पोंटिंग मांकडिंग पर रविचंद्रन अश्विन से सहमत

रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग ने मांकडिंग के मामले में रविचंद्रन अश्विन की बात का समर्थन किया है। रिकी पोंटिंग ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन इसे नियमों के अंतर्गत सही मानते हैं और उनकी बात से मैं सहमत हूँ। कुछ दिनों पहले ही रिकी पोंटिंग ने कहा था कि मैं मांकडिंग अपनी टीम में करने की अनुमति नहीं दूंगा। रिकी पोंटिंग ने अश्विन की उस बात का समर्थन भी किया था जिसमें कहा गया कि बल्लेबाज को फ्री हिट दी जाती है, उस तरह गेंदबाज को भी कुछ मदद मिलनी चाहिए। इसमें पेनल्टी रन का विकल्प होने की बात उन्होंने कही थी। पोंटिंग ने इसे भी सही माना। आईपीएल में रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं और अश्विन भी इस बार दिल्ली की टीम में हैं।

रिकी पोंटिंग ने अश्विन के बारे में कहा कि जब मैं यहाँ ओपन बातचीत के लिए आया तो वह मुझे पोडकास्ट पर ले गए। मुझे लगता है कि हम दोनों सेम पेज पर हैं। उन्होंने नियमों के अनुसार ही किया और वह एकदम सही था। वह कहते हैं कि आईपीएल की अंतिम गेंद पर दो रन चाहिए और बल्लेबाज आधी पिच तक भागकर चला गया हो, तो मुझसे क्या करने की उम्मीद करेंगे।

यह भी पढ़ें:आईपीएल इतिहास की 3 सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज

रिकी पोंटिंग ने बल्लेबाज के लिए दिया बयान

रिकी पोंटिंग ने कहा कि बल्लेबाज काफी दूर तक भागकर चला जाता है जो एक तरह से चीटिंग है। खेल को चलाने वाले लोगों को इस बारे में ध्यान देने की जरूरत है। बल्लेबाज चीट ना करें, इसके लिए कुछ तो होना चाहिए।

रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग

गौरलतब है कि पिछले आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकडिंग आउट कर दिया था। इसके बाद कई बयान उस पर आए थे। अश्विन की आलोचना भी हुई लेकिन वह एक ही बात पर टिके थे कि मैंने नियमों के अनुसार आउट किया है तो इसमें खेल भावना की कोई बात नहीं है। इस बार अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल किया गया है। पोंटिंग टीम के कोच हैं लेकिन मांकडिंग से पहले वह सहमत नहीं थे लेकिन अब अश्विन का समर्थन किया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now