COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: रिकी पोंटिंग को वर्ल्ड कप 2019 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
603   //    08 Feb 2019, 13:19 IST

Enter caption

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच के रूप में चयनित किया गया है। डेविड सेकर के पद छोड़ने के अगले ही दिन उनकी नियुक्ति हुई है।

क्रिकेट इतिहास में रिकी पोंटिंग काफी सफल कप्तान साबित हुए हैं। उनकी कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने वर्ष 2003 और 2007 का विश्वकप अपने नाम किया है। भारत और पाकिस्तान के खिलाफ आगामी श्रृंखला के बाद पोंटिंग टीम से जुड़ेंगे और अपनी भूमिका निभाएंगे। वह वर्तमान बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक के साथ आगामी विश्वकप की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

सहायक कोच चुने जाने के बाद पोंटिंग ने कहा, "मैं इस साल के विश्व कप से पहले कोचिंग स्टाफ में शामिल होने से वास्तव में उत्साहित हूं। मैंने इससे पहले वनडे और टी 20 टीमों के साथ अपनी पिछली भूमिकाओं का आनंद लिया है, लेकिन विश्व कप मेरे लिए पूरी तरह से अलग मायने रखता है।"

“मुझे पूरा भरोसा है कि विश्वकप से पहले हम अच्छी टीम तैयार कर पाएंगे। हम चयनकर्ताओं की मदद से मजबूत टीम बनायेंगे जो विश्वकप के लिए सर्वश्रेष्ठ टीम साबित होगी।"

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि टीम में रिकी पोंटिंग की मौजूदगी विश्वकप के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी।

उन्होंने कहा, "रिकी जानते हैं कि विश्व कप जीतने के लिए क्या आवश्यक है, और मेरा विश्वास है कि वह न केवल बल्लेबाजी के लिए एक महत्वपूर्ण संरक्षक होंगे, बल्कि उनकी उपस्थिति पूरी टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी। मैंने और रिकी ने पहले भी ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम के साथ मिलकर काम किया है। वह बहुत कुशल कोच है। उनका अनुभव टीम के लिए उपयोगी साबित होगा।"

मुख्य कोच लैंगर ने यह भी कहा," रिकी को खेल की अद्भुत समझ है, उन्हें पता है कि बड़े स्तर पर तैयारी और प्रदर्शन करने के लिए क्या आवश्यक है। हम टीम के साथ उनके जुड़ने का और इंतजार नहीं कर सकते। हम उन्हें जल्द से जल्द टीम के साथ देखना चाहते हैं।"

गौरतलब है कि रिकी पोंटिंग आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के कोच रह चुके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...