Create

शेन वॉर्न को याद करते समय भावुक हुए रिकी पोंटिंग

शेन वॉर्न ने रिकी पोंटिंग की कप्तानी में कई मुकाबले खेले थे
शेन वॉर्न ने रिकी पोंटिंग की कप्तानी में कई मुकाबले खेले थे

पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) को याद करते समय ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) काफी भावुक हो गए। वॉर्न को श्रद्धांजलि देते समय रिकी पोंटिंग रोने लगे। पोंटिंग के मुताबिक ये खबर सुनकर वो हैरान रह गए थे और उन्हें अभी भी इस पर विश्वास नहीं हो रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न का शुक्रवार को 52 साल की उम्र में संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके निधन की खबर सुनकर वर्ल्ड क्रिकेट सदमे में है।

मुझे इस खबर पर विश्वास करने के लिए काफी समय लगा - रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग के मुताबिक जब उन्होंने ये खबर सुनी तो बिल्कुल सन्न रह गए। उन्हें बिल्कुल भी विश्वास नहीं हुआ। पोंटिंग ने कहा,

सब लोगों की तरह मैं भी काफी हैरान था। जब मैं सुबह जगा तो मुझे मैसेज आया हुआ था। मुझे अपनी बेटी को नेटबॉल के लिए ले जाना था। इसके बाद जब मैंने ये खबर सुनी तो मुझे बिल्कुल विश्वास ही नहीं हुआ। मुझे इस खबर पर विश्वास करने के लिए कई घंटे लगे। वो मेरे जीवन का एक अहम हिस्सा थे। इतने सालों तक हमने कई यादगार लम्हे बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया का हर एक युवा क्रिकेटर उनकी तरह एक बोल्ड लेग स्पिनर बनना चाहता था। मैंने उनसे बेहतर चुनौतीपूर्ण गेंदबाज नहीं देखा। उन्होंने स्पिन गेंदबाजी में एक नई तरह की क्रांति लाई थी।
youtube-cover

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए शेन वॉर्न ने कुल 145 टेस्ट मुकाबले खेले और 708 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में भी शेन वॉर्न ने 293 विकेट हासिल किये। हालांकि टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने का मौका उनको नहीं मिला लेकिन अलग-अलग टी20 लीग में वो जरूर खेले। रिकी पोंटिंग की कप्तानी में शेन वॉर्न ने कई यादगार परफॉर्मेंस दिए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment