प्रमुख टी20 लीग में कोचिंग कर सकते हैं रिकी पोंटिंग, अहम अपडेट आया सामने

Australia Nets Session
रिकी पोंटिंग को वाशिंगटन फ्रीडम से मिला कोचिंग का ऑफर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) मेजर लीग क्रिकेट (MLC) में कोचिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। खबरों के मुताबिक रिकी पोंटिंग की वाशिंगटन फ्रीडम टीम के साथ बातचीत चल रही है और अगर सबकुछ सही रहा तो फिर आने वाले सीजन में वो टीम की कोचिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

मेजर लीग का आगाज पिछले साल ही हुआ था और पहले सीजन में यह लीग काफी सफल रही थी। इस बार 4 जुलाई से दूसरा सीजन खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस के दिन शुरू होगा। इसके पहले के सीजन में कुल 6 टीमों ने हिस्सा लिया था और इसके दूसरे सीजन में भी वही टीमें नजर आने वाली हैं। पहले सीजन की तुलना में दूसरे सीजन के दौरान मैचों के आयोजन स्थानों में बढ़ोत्तरी हो सकती है, लेकिन अभी इसके स्थानों की घोषणा नहीं की गई है।

रिकी पोंटिंग टी20 वर्ल्ड कप में कमेंटेटर भी हैं

रिकी पोंटिंग को मेजर लीग क्रिकेट में कोचिंग का ऑफर मिला है। हालांकि उनके साथ दिक्कत ये है कि वो टी20 वर्ल्ड कप के दौरान कमेंट्री की भूमिका में नजर आएंगे और इसके तुरंत बाद ही मेजर लीग क्रिकेट का आयोजन होना है। टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 30 जून को खेला जाएगा और इसके चार दिन बाद ही मेजर लीग क्रिकेट का भी आयोजन होना है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि इतने छोटे से समय में पोंटिंग कमेंट्री से कोचिंग की भूमिका निभा सकते हैं या नहीं। अगर उन्हें इसमें कोई दिक्कत ना हुई तो फिर वो कोचिंग कर सकते हैं।

रिकी पोंटिंग ने इस बारे में बयान भी दिया है। उन्होंने एसईएन से बातचीत के दौरान कहा,

हमने अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं किया है लेकिन शुरुआती बातचीत जरूर हुई थी। मेरे लिए सीजन काफी व्यस्त रहने वाला है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता