Create
Notifications

रिकी पोंटिंग चाहते हैं कि कप्तानी की वजह से पैट कमिंस की गेंदबाजी पर प्रभाव ना पड़े

पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का नया कप्तान नियुक्त किया गया है
पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया का नया कप्तान नियुक्त किया गया है
Nitesh
ANALYST

पैट कमिंस (Pat Cummins) की कप्तानी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रिकी पोंटिंग के मुताबिक पैट कमिंस के सामने खुद का ओवर मैनेज करने की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। पोटिंग ने कहा कि स्टीव स्मिथ का रोल काफी अहम रहेगा क्योंकि वो कमिंस को अहम मौकों पर गाइड कर सकते हैं।

cricket.com.au पर बातचीत के दौरान रिकी पोंटिंग ने कहा कि कई मौकों पर कमिंस को लंबे स्पेल करने की जरूरत पड़ेगी। अब देखने वाली बात होगी कि वो इन अहम मौकों पर बॉलिंग करते हैं या नहीं। ऐसे समय पर उप कप्तान स्टीव स्मिथ को आगे आकर कमिंस को गाइड करना होगा।

क्या पैट कमिंस लंबे स्पेल डालने में संकोच करेंगे ये देखने वाली बात होगी - रिकी पोंटिंग

पोटिंग ने कहा "मुझे बस एक ही चीज की चिंता है कि एक तेज गेंदबाज होने के नाते पैट कमिंस क्या लगातार बॉलिंग करेंगे क्योंकि टीम को इसकी जरूरत पड़ेगी। या फिर वो ये तो नहीं सोचने लगेंगे कि अगर मैं ही गेंदबाजी करता रहूंगा तो लोग यही कहेंगे कि पैट कमिंस खुद ज्यादा ओवर कर रहे हैं। यहीं पर उप कप्तान का रोल काफी अहम हो जाता है।"

आपको बता दें कि पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि स्टीव स्मिथ को उप कप्तानी सौंपी गई है। रिची बेनॉड के बाद पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के लिए फुल टाइम कप्तानी करने वाले पहले तेज गेंदबाज होंगे। पैट कमिंस दो साल तक ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के उप कप्तान रहे और अब टिम पेन की जगह उन्हें कप्तान बना दिया गया है। पांच सदस्यीय पैनल ने पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ का इंटरव्यू लिया। हालांकि इसमें हेड कोच जस्टिन लैंगर शामिल नहीं थे। स्टीव स्मिथ की एक बार फिर से लीडरशिप रोल में वापसी हो रही है।


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now