Create
Notifications

ऋषभ पंत के भविष्य में भारतीय टीम का कप्तान बनने को लेकर रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Four
reaction-emoji
सावन गुप्ता
visit

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के भविष्य में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का कप्तान बनने को लेकर टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल (IPL) के अनुभव के दम पर ऋषभ पंत आने वाले सालों में इंटरनेशनल कप्तान बन सकते हैं।

रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत की तुलना भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ की है। 2013 के आईपीएल सीजन में जब रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था तो पोंटिंग उस टीम का हिस्सा थे। इसके बाद से रोहित शर्मा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

ऋषभ पंत भी रोहित शर्मा की तरह कप्तान के तौर पर सफल हो सकते हैं - रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग के मुताबिक ऋषभ पंत और रोहित शर्मा के बीच समानताएं हैं और आने वाले सालों में पंत भी टीम के कप्तान बन सकते हैं। उन्होंने कहा,

मैंने इस बारे में सोचा नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि इन दोनों के बीच समानता जरूर है। जब रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की कमान संभाली थी तब वो युवा खिलाड़ी थे और अपने इंटरनेशनल करियर की शुरूआत उन्होंने उस वक्त की ही थी। वो शायद उस वक्त 23-24 साल के रहे होंगे जितनी उम्र अभी पंत की है। ईमानदारी से कहूं तो ये दोनों एक जैसे ही हैं। इस बात की काफी संभावना है कि ऋषभ पंत का सफर भी रोहित शर्मा जैसा ही हो। एक सफल फ्रेंचाइजी का कप्तान बनना और उसके बाद लगातार आगे बढ़ते जाना। उम्मीद है कि जिस तरह से रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए सफलता हासिल की उसी तरह से ऋषभ पंत भी सफल हो सकते हैं। मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि आने वाले सालों में पंत इंटरनेशनल कप्तान भी बन सकते हैं। मैं उन्हें एक बेहतर लीडर के तौर पर लगातार तैयार करता रहूंगा।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now