Create

जस्टिन लैंगर के इस्तीफे के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पूर्व दिग्गज कप्तान ने  लगाई फटकार, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए बताया दुखद दिन 

जस्टिन लैंगर ने हेड कोच के पद से इस्तीफ़ा दे दिया है
जस्टिन लैंगर ने हेड कोच के पद से इस्तीफ़ा दे दिया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप और एशेज जिताने वाले हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपनी जिम्मेदारियों को त्याग दिया है। लैंगर के इस्तीफे के बाद कई पूर्व दिग्गजों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर अपनी भड़ास निकाली है और उसी में से एक नाम पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का है। पोंटिंग ने कहा कि लैंगर का जाना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए दुखद दिन है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि जिस तरह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जस्टिन लैंगर के साथ व्यवहार किया है वह शर्मनाक है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को लैंगर का इस्तीफ़ा स्वीकार किया और अपनी रिलीज में कहा कि जस्टिन को उनके वर्तमान अनुबंध के लिए एक शार्ट-टर्म एक्सटेंशन की पेशकश की गई थी, दुख की बात है कि जिसे उन्होंने स्वीकार नहीं करने का विकल्प चुना है।

ABC रेडियो के साथ बातचीत में पोंटिंग ने कहा,

जहां तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का संबंध है, यह वास्तव में एक दुखद दिन है और यदि आप पीछे मुड़कर देखें तो पूरे छह महीने वास्तव में खराब रहे हैं जिस तरह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में कुछ बेहतर लोगों को संभाला है, जस्टिन लैंगर और टिम पेन, मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने उन दो मामलों को संभाला है, वह लगभग शर्मनाक है।

उन्होंने आगे कहा,

उसे बोर्ड का पूरा समर्थन नहीं मिला होगा। मैं जस्टिन को जिस तरह से जानता हूं, वह इस भूमिका को जारी रखने के लिए बहुत उत्सुक था, जैसा कि उसके अंतरराष्ट्रीय करियर की सबसे अच्छी कोचिंग अवधि के बाद होना चाहिए था, जिसने अभी-अभी टी 20 विश्व कप जीता था और फिर एशेज में 4-0 का परिणाम प्राप्त हुआ।

2018 बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद जस्टिन लैंगर बने थे ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच

जस्टिन लैंगर को 2018 में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का हे़ड कोच नियुक्त किया गया था। उनकी कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया का परफॉर्मेंस मिला जुला रहा। टीम को भारत से दो बार अपने ही घर में टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज में कंगारू टीम ने जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...