रिकी पोटिंग ने भारत और ऑस्ट्रेलिया को मिलाकर बनाई एक जबरदस्त टीम...इंडिया से केवल चार खिलाड़ी शामिल

Nitesh
रिकी पोंटिंग ने एक बेहतरीन टीम चुनी है
रिकी पोंटिंग ने एक बेहतरीन टीम चुनी है

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को मिलाकर एक टीम का ऐलान किया है। उन्होंने अपनी इस संयुक्त प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलिया के सात और भारत के सिर्फ चार ही खिलाड़ियों को जगह दी है। उनके इस कंबाइंड प्लेइंग इलेवन में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल ओवल, लंदन में खेला जाना है। इस मुकाबले को लेकर काफी चर्चा हो रही है। कई दिग्गजों ने अभी तक अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन बनाई है और रिकी पोंटिंग ने भी दोनों टीमों को मिलाकर एक टीम तैयार की है।

आईसीसी रिव्यू शो में रिकी पोंटिंग ने अपनी इस टीम के बारे में बताया। उन्होंने रोहित शर्मा और उस्मान ख्वाजा को ओपनर के रूप में चुना है। खास बात ये है कि रोहित शर्मा को उन्होंने इस टीम का कप्तान बनाया है। पैट कमिंस को भी उन्होंने अपनी इस टीम में जगह दी है लेकिन उन्हें कप्तान नहीं बनाया है। मिडिल ऑर्डर में पोंटिंग ने विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और मार्नस लैबुशेन का चयन किया है और एलेक्स कैरी को इस टीम का विकेटकीपर बनाया है।

स्पिनर्स की अगर बात करें तो पोंटिंग ने रविंद्र जडेजा और नाथन लियोन को शामिल किया है। जडेजा की उन्होंने काफी तारीफ की और कहा कि उनके अंदर टेस्ट प्लेयर के तौर पर काफी सुधार हुआ है। वहीं कैमरन ग्रीन को उन्होंने शामिल नहीं किया है। तेज गेंदबाजों में पोंटिंग ने मिचेल स्टार्क, मोहम्मद शमी और पैट कमिंस को शामिल किया है। जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज इस टीम में जगह नहीं बना पाए।

WTC फाइनल के लिए रिकी पोंटिंग की संयुक्त भारत- ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रविंद्र जडेजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और मोहम्मद शमी।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now