रिकी पोंटिंग ने WTC Final के लिए चुनी ऑस्ट्रेलियाई XI, हेजलवुड के अनफिट होने पर खास गेंदबाज के चयन पर दिया जोर 

India v Australia - 1st Test: Day 2
Australia Cricket Team (Image - Getty)

पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC WTC Final) के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्क्वाड में माइकल नेसर (Michael Neser) को शामिल करने का समर्थन किया है, लेकिन भारत के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में वह किसी अन्य तेज गेंदबाज की ओर रुख करना चाहते हैं। उस गेंदबाज का नाम स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) है।

पोंटिंग ने उम्मीद जताई है कि 7 जून से ओवल में भारत के खिलाफ शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए जोश हेजलवुड फिट नहीं होते हैं, तो टीम स्कॉट बोलैंड को शामिल करे।

34 वर्षीय बोलैंड ने 2021 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ शानदार डेब्यू करने के बाद से सिर्फ सात टेस्ट मैचों में कुल 28 विकेट लिए हैं। ऐसे में अब वह भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए एक महत्वपूर्ण हथियार साबित हो सकते हैं।

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई स्क्वाड में माइकल नेसर के रूप में फास्ट बॉलिंग के लिए एक अन्य विकल्प भी मौजूद है। लेकिन भारत के खिलाफ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच खेलने के लिए नेसर को पहले ऑस्ट्रेलिया के 15 सदस्यीय डब्लूटीसी स्क्वॉड में शामिल होना होगा, जिसकी पुष्टि 28 मई को होगी।

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के लेटेस्ट एपिसोड में स्कॉट बोलैंड की तारीफ करते हुए कहा,

"उसके पिछले 12 महीने काफी शानदार रहे थे। वह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो इंग्लिश कंडीशन्स में काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। हमने ऑस्ट्रेलिया में देखा है कि उन्हें विकेट से कैसी मदद मिलती है, इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें नेसर से पहले खेलने का मौका मिल सकता है।"

बता दें कि, ऑस्ट्रेलियाई दल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए 33 वर्षीय माइकल नेसर को शामिल करने की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि उन्होंने हाल ही में काउंटी चैंपियनशिप में 5 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 19 विकेट हासिल किए हैं और 311 रन भी बनाए हैं।

रिकी पोंटिंग की संभावित प्लेइंग इलेवन (जोश हेजलवुड के फिट न होने पर)

उस्मान ख्वाजा, डेविड वॉर्नर, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, स्कॉट बोलैंड

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment