Create
Notifications

IPL 2020: रिद्धिमान साहा की बल्लेबाजी को लेकर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान

रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग
Naveen Sharma
visit

मंगलवार को सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की प्रतिक्रिया सामने आई है। रिकी पोंटिंग ने मैन ऑफ़ द मैच बने रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) की बल्लेबाजी की तारीफ की। इसके अलावा रिकी पोंटिंग ने अपनी रणनीति को लेकर भी चर्चा की।

दुबई में खेले गए मैच में रिद्धिमान साहा ने 45 गेंदों में 87 रनों की तूफानी पारी खेली और हैदराबाद ने 219/2 का बड़ा स्कोर बनाया। जवाब में दिल्ली की टीम 131 रनों पर ही सिमट गई।

रिकी पोंटिंग का बयान

दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने रिद्धिमान साहा की तारीफ करते हुए कहा, “साहा आज खूबसूरती से खेले। उन्होंने वास्तव में मुझे थोड़ा आश्चर्यचकित किया। मुझे पता है कि वह एक खतरनाक खिलाड़ी है, लेकिन लंबे समय के बाद वापसी करना और ऐसी पारी खेलना शानदार था। मैच में यही अंतर था।"

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने आगे कहा, "हम जानते थे कि केन इस खेल के लिए वापस आ सकते हैं इसलिए बेयरस्टो को बाहर बैठना पड़ सकता है, जिसका मतलब था कि साहा बतौर विकेटकीपर वापस टीम में जुड़ेंगे। हमने सुबह यह बात भी की थी और साहा व केन के खिलाफ रणनीति भी बनाई थी।"

रिकी पोंटिंग
रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग ने अपनी रणनीति को लेकर कहा, "रहाणे और शिखर के साथ 220 रन का पीछा करते हुए हमने सोचा कि अगर हम एक शुरुआती विकेट भी खो देते हैं, तो हमें पावरप्ले में हैदराबाद की तरह ही 65 या 70 रन बनाने होंगे।"

दिल्ली की ओर से शिखर धवन के शून्य पर आउट होने के बाद नंबर तीन पर मार्कस स्टोइनिस को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। इस फैसले को लेकर रिकी पोंटिंग ने कहा,“स्टोनिस अब तक शानदार फॉर्म में रहे हैं, वह शीर्ष क्रम में एक मौके के इंतजार में थे। वह आज सफल नहीं हो पाए लेकिन यह सब परिस्थिति के अनुरूप था क्योंकि हम इतने बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहे थे। यह एक प्रयोग सा था।"

दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक 7 मैच जीत लिए हैं और टीम के 2 मैच बचे हैं। ऐसे में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली एक जीत के साथ प्लेऑफ में अपनी जगह बनाना चाहेगी।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now