रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पन्त को कप्तान बनाये जाने को लेकर दिया बड़ा बयान

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को भरोसा है कि नवनियुक्त कप्तान ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) टीम को उंचाई पर लेकर जाने में सक्षम हैं। पोंटिंग ने कहा कि हमारी ऋषभ पन्त से बातचीत हुई है और पहले मैच से लेकर ज्यादातार बातचीत हम कर चुके हैं। रिकी पोंटिंग ने कहा कि पन्त मुख्य व्यक्ति बनना चाहते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें रिकी पोंटिंग कह रहे हैं कि हमने पिछले कुछ दिनों में कुछ चैट की हैं और अगले कुछ हफ्तों में हम और बात करेंगे होंगे। मुझे लगता है कि अगर हम ऋषभ के साथ उनकी और पहले मैच को लेकर ज्यादातर बात कर चुके हैं इसलिए उमें चिंता करने की जरुरत नहीं है। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं कि कप्तान को टूर्नामेंट में एक बार सभी तरह की जानकारी के साथ ओवरलोड करना होगा।

रिकी पोंटिंग का पूरा बयान

पोंटिंग ने कहा कि वह पन्त की कप्तानी में मदद की मदद करेंगे लेकिन पूरे टूर्नामेंट में 23 साल के खिलाड़ी की मदद करने के लिए वरिष्ठ खिलाड़ियों से आग्रह किया है। एक बार गेम शुरू हो जाएँ, तब तक उन्हें समर्थन की जरूरत रहेगी।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने यह भी कहा कि मैं ऋषभ के बारे में जो जानता हूं, वो यह है कि वह खेल को वास्तव में अच्छी तरह समझते हैं, वह अपने विचारों में बहुत मजबूत है। मुझे लगता है कि जहां तक कप्तानी का सवाल है, तो वह उसे लगातार पकड़ेंगे।

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर चोटिल होकर आईपीएल से बाहर हो गए हैं, ऐसे में ऋषभ पन्त को टीम की कमान सौंपी गई है। उनके ऊपर व्यक्तिगत प्रदर्शन के अलावा कप्तानी की जिम्मेदारी भी रहेगी। देखना दिलचस्प होगा कि इस दोहरी भूमिका को ऋषभ पन्त किस तरह से निभा पाते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment