Create

ऋषभ पन्त को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाने पर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान 

reaction-emoji
Naveen Sharma

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) आश्वस्त हैं कि कप्तानी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को और भी बेहतर खिलाड़ी बनाएगी, उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हालिया सफलताओं से भारतीय विकेटकीपर को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण में नेतृत्व करने का आत्मविश्वास मिलेगा। पोंटिंग ने ऋषभ पन्त को इस पद के लिए हकदार खिलाड़ी माना।

पोंटिंग ने श्रेयस अय्यर के आईपीएल से बाहर होने पर निराशा जताई। उन्होंने कहा कि मैं समझता हूँ कि आईपीएल 2021 में कप्तानी के रूप में मिले इस मौके का फायदा उठाएंगे। श्रेयस अय्यर के कंधे में चोट लगने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को आगामी आईपीएल 2021 के लिए अपना कप्तान नियुक्त किया। इस महीने की शुरुआत में पुणे में इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे के दौरान फील्डिंग करते समय अय्यर अपने बाएँ कंधे को चोटिल करवा बैठे थे।

रिकी पोंटिंग ने ट्विटर पर कही अपनी बात

पोंटिंग ने अपने ट्विटर हैंडल से कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण है कि श्रेयस टूर्नामेंट से चूक जाएंगे, लेकिन ऋषभ पन्त को देखने की उत्सुकता है कि उन्हें अवसर मिला। उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए वह इसके हकदार हैं और वह काफी आत्मविश्वास के साथ आए हैं। मुझे विश्वास है कि कप्तानी उन्हें और भी बेहतर खिलाड़ी बनाएगी।

गौरतलब है कि मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स ने आधिकारिक रूप से घोषणा करते हुए ऋषभ पन्त को टीम का कप्तान बनाया था। इसके बाद ऋषभ पन्त काफी खुश नजर आए और उन्होंने कहा कि मैं जिस दिल्ली में पला और बड़ा हुआ, उसका कप्तान बनने का सपना था और यह सच होने जैसा लग रहा है। पन्त ने इससे पहले घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की कप्तानी की है। चोट के बाद बाहर हुए श्रेयस अय्यर ने भी ऋषभ पन्त को इस पद के लिए योग्य मानते हुए कहा कि वह इस काम को अच्छी तरह करेंगे।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...