रिकी पोंटिंग ने खोला राज, शोएब अख्तर की तेज रफ्तार गेंदों के आगे हो गए थे बेबस

Enter caption
Enter caption

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद है। ऐसे में खिलाड़ी सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गए हैं और इस लिस्ट में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग भी शामिल हो गए हैं। बीते दिनों ही रिकी पोंटिंग ने अपने क्रिकेट करियर में सर्वश्रेष्ठ ओवर का खुलासा किया था, वहीं अब इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के स्पेल को अपने करियर का सबसे तेज स्पेल बताया है।

रिकी पोंटिंग ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो का कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा,"जब मैंने एंड्रयू फ्लिंटॉफ के ओवर को बेस्ट बताया तो लोगों ने मुझसे कई सवाल पूछे। इसलिए मैं बताना चाहता हूं शोएब अख्तर का यह स्पेल मेरे करियर का 'फास्टेस्ट' स्पेल था। मैंने इससे तेज गेंदबाजी वाला स्पेल कभी नहीं खेला।' बता दें, पाकिस्तानी टीम ने साल 1999 में ऑस्ट्रेलियाई टीम का दौरा किया था और पोंटिग ने जो वीडियो शेयर किया है वो इसी दौरे का है।

ये भी पढ़ें - जहीर खान ने सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान

रिकी पोंटिंग ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें वो शोएब अख्तर को पहली गेंद पर हुक लगाने जाते हैं, लेकिन गेंद इतनी तेज थी कि उन्हें गेंद का पता ही नहीं चलता है। इसके बाद पोंटिंग अगली दो गेंदों को छोड़ने का फैसला करते हैं।

बता दें, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इससे पहले अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे अच्छे ओवर के बारे में बताया था। रिकी पोंटिंग ने बताया था कि साल 2005 में इंग्लैंड के खिलाफ हुई एशेज सीरीज में एजबेस्टन टेस्ट में एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने जो उन्हें ओवर फेंका था वो जादुई ओवर 'सर्वश्रेष्ठ ओवर' था।

रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के खेलते हुए क्रिकेट के तीनों फार्मेट में 27,483 रन बनाए हैं। उन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे फार्मेट में 13,378 रन बनाए हैं और वो टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे पायदान पर हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now