Create

रिकी पोंटिंग ने बताया टॉप 5 टी20 खिलाड़ियों का नाम, दो भारतीय भी शामिल

ICON Series - Day Two
पोंटिंग ने एशिया से बाहर एक खिलाड़ी चुना है

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले टॉप पांच खिलाड़ियों के नाम बताए हैं। खास बात यह है कि दो भारतीय नाम इसमें शामिल है। रिकी पोंटिंग ने अपने इन नामों में एशिया से चार नाम शामिल किये हैं। एक नॉन एशियन नाम इसमें शामिल है।

आईसीसी रिव्यू में रिकी पोंटिंग ने कहा कि मैं वास्तव में राशिद खान के साथ नंबर एक पर गया। मैंने सोचा कि अगर आईपीएल की तरह हम किसी इवेंट में जाएं जहाँ सैलरी कैप नहीं हो तो राशिद खान सबसे ज्यादा राशि में जाएंगे। विकेट लेने में निरंतरता के कारण मैं राशिद खान को नम्बर एक पर रखूंगा। एक फैक्ट यह भी है कि टी20 में उनकी इकोनमी रेट उत्कृष्ट रही है।

पोंटिंग ने कहा कि बाबर आज़म को मैं नम्बर दो पर रखूंगा सिर्फ इसलिए नहीं रखूंगा कि वह योग्य हैं और टी20 रैंकिंग में नम्बर एक हैं। मैं उनको इसलिए रखना चाहूँगा क्योंकि वह योग्य हैं और रैंकिंग में लम्बे समय से नम्बर एक पर हैं। हार्दिक पांड्या के आईपीएल प्रदर्शन को देखते हुए पोंटिंग ने उनको नम्बर तीन पर रखा। पोंटिंग ने कहा कि मैं उनकी गेंदबाजी को लेकर आश्वस्त नहीं था कि कभी ऐसा हो पाएगा क्योंकि उनकी चोट बड़ी समस्या रही है।

BBL - रिकी पोंटिंग ने भारत से दो नामों को चुना है
BBL - रिकी पोंटिंग ने भारत से दो नामों को चुना है

पोंटिंग ने इंग्लैंड के सफेद गेंद कप्तान जोस बटलर को नम्बर चार पर रखा। उनकी मैच जिताने की क्षमता और आईपीएल में प्रदर्शन को देखते हुए पोंटिंग ने ऐसा किया। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी पोंटिंग ने अपने टॉप फाइव में पांचवें स्थान पर रखा। पोंटिंग ने बुमराह को पूर्ण गेंदबाज कहा। उन्होंने कहा कि नई गेंद के साथ भी बुमराह बेहतरीन रहते हैं। वह सभी प्रारूप में शानदार गेंदबाज हैं। हालांकि बुमराह इस समय चोट के कारण टीम से बाहर हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले तक शायद वह ठीक हो जाएंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment