Create

टी20 वर्ल्ड कप से पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, दिग्गज ने दी अहम सलाह 

आरोन फिंच की फॉर्म भी सवालों के घेरे में है
आरोन फिंच की फॉर्म भी सवालों के घेरे में है
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया के सफ़ेद गेंद के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) के बल्ले से काफी समय से बड़ी पारी नहीं देखने को मिली है। उनकी खराब फॉर्म जरूर टीम मैनेजमेंट के लिए एक चिंता का विषय होगी। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने फिंच को अहम सलाह दी है। पोंटिंग ने कहा कि उन्हें अपना विकेट बचाने की बजाय रन बनाने पर ध्यान देना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया को अपने घर पर टी20 वर्ल्ड कप के ख़िताब की रक्षा करना है और उससे पहले टीम के कप्तान की फॉर्म में वापसी काफी जरूरी है।

इस साल आरोन फिंच ने अभी तक कुल 18 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 23.82 की साधारण औसत से 405 रन बनाये हैं। उनके बल्ले से महज तीन अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं। हाल ही में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में वह महज 15 रन का योगदान दे पाए थे। ऐसे में सीरीज के शेष दो मैचों में वह जरूर अच्छी बल्लेबाजी करते हुए कुछ रन बनाना चाहेंगे।

CODE Sports को पोंटिंग ने बताया कि फिंच को निडर होकर खेलना चाहिए। उन्होंने कहा,

अगर मैं उसे कोई सलाह दे सकता हूं, तो वह है, 'परफेक्ट होने की चिंता करना बंद करो, आउट होने की चिंता करना बंद करो, और पहले रन बनाने के बारे में सोचना शुरू करो।' यदि आप रन बनाने के बारे में सोचते हैं तो आप रन बनाएंगे, यदि आप आउट नहीं होने के बारे में सोचते हैं, तो आप आउट हो जाएंगे। वैसे भी खेल में मेरा अनुभव निश्चित रूप से यही है।

पूर्व कप्तान ने आगे कहा,

लेकिन वह उनके लिए महत्वपूर्ण है। अगर वह कप्तान है और रन बनाता है, तो वर्ल्ड कप में आगे बढ़ने के लिए अच्छा है, मुझे यकीन है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम बहुत बेहतर जगह पर होगी।
टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ आरोन फिंच
टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ आरोन फिंच

पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में आरोन फिंच की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने उम्दा खेल दिखाते हुए पहली बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया था। फाइनल में टीम ने न्यूजीलैंड को मात दी थी। इस साल का टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होना है जिसकी शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...