Create

एशेज सीरीज को लेकर इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान से मिली बड़ी चेतावनी

रिकी पोंटिंग के मुताबिक इंग्लैंड को एशेज सीरीज में 5-0 से हार का सामना करना पड़ सकता है
रिकी पोंटिंग के मुताबिक इंग्लैंड को एशेज सीरीज में 5-0 से हार का सामना करना पड़ सकता है

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने एशेज सीरीज (Ashes) को लेकर इंग्लैंड को बड़ी चेतावनी दी है। रिकी पोंटिंग ने कहा है कि अगर इंग्लैंड की टीम एडिलेड में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई तो फिर उन्हें एशेज सीरीज में 5-0 से भी हार का सामना करना पड़ सकता है।

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 9 विकेटों से हरा दिया और इसके साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब इंग्लैंड के सामने दूसरे मुकाबले में वापसी करने की चुनौती है। इंग्लैंड की सारी उम्मीदें अपने दो प्रमुख तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड पर टिकी हुई हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को पहले मुकाबले में नहीं खिलाया गया था, ताकि ये एडिलेड में होने वाले दूसरे डे-नाईट टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहें।

एडिलेड में कंडीशंस इंग्लैंड के लिए अनुकूल होंगी - रिकी पोंटिंग

cricket.com.au से बातचीत में रिकी पोंटिंग ने कहा कि एडिलेड में परिस्थितियां इंग्लैंड के अनुकूल होंगी और इसीलिए उन्हें यहां पर अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए। पोंटिंग के मुताबिक बाकी के तीन जगहों पर ऑस्ट्रेलिया को मदद मिल सकती है। उन्होंने कहा,

इस मुकाबले के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए परिस्थितियां और भी बेहतर होती जाएंगी। ब्रिस्बेन में कंडीशंस इंग्लैंड की तरह थे। उस पिच पर ज्यादा पेस और बाउंस था। जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो उन्हें पूरे सीरीज के दौरान इतना मूवमेंट नहीं मिलेगा।

रिकी पोंटिंग ने याद दिलाया कि जब दोनों टीमों ने आखिरी बार एडिलेड में डे - नाईट टेस्ट मुकाबला खेला था तब इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन के जबरदस्त प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को तीसरी पारी में सिर्फ 138 रन पर समेट दिया था। हालांकि इसके बावजूद इंग्लैंड को 120 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment