रिंकू सिंह IPL 2023 के सबसे बेस्ट फिनिशर हैं...युवा खिलाड़ी को लेकर बड़ा बयान आया सामने

Nitesh
रिंकू सिंह बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)
रिंकू सिंह बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - IPLT20)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के दिग्गज बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku Singh) ने आईपीएल 2023 (IPL) में जिस तरह से मैचों को अभी तक फिनिश किया है, उसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रिंकू सिंह को आईपीएल 2023 का सबसे बेस्ट फिनिशर बताया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक रिंकू ने जो कारनामे इस सीजन किए हैं उसके लिए उनकी उतनी चर्चा नहीं हो रही है जितनी होनी चाहिए।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में जब टार्गेट का पीछा करते हुए केकेआर की टीम मुश्किलों में थी तब रिंकू सिंह ने कप्तान नितीश राणा के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी की और अपनी टीम को मैच जिताया। रिंकू सिंह ने सीएसके के खिलाफ मैच में 43 गेंद पर 54 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक रिंकू सिंह जिस नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आते हैं, उस पोजिशन पर 400 से ज्यादा रन बना देना आम बात नहीं है। इसके लिए उनकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है।

रिंकू सिंह की चर्चा और ज्यादा होनी चाहिए - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा "मेरी राय में रिंकू सिंह इस आईपीएल सीजन के सबसे बेस्ट फिनिशर हैं। उनसे बेहतर कोई भी इस वक्त मैचों को फिनिश नहीं कर रहा है। हम उन्हें इसके लिए ज्यादा मान-सम्मान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने एक ही ओवर में पांच छक्के लगा दिए थे लेकिन बात सिर्फ उन छक्कों की नहीं है। उन्होंने इस सीजन 400 से ज्यादा रन बनाए हैं। जिस नंबर पर वो बल्लेबाजी करते हैं वहां पर इतने रन नहीं बनते हैं। विराट कोहली के 438 और शुभमन गिल के 475 रन हैं और रिंकू ने भी 410 रन बना दिए हैं।"

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा "टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों के आगे हम रिंकू सिंह को भूल जाते हैं। कई बार उन्हें केवल 15 गेंदें ही मिलती हैं या फिर जब 30 रन पर 3 विकेट हो जाते हैं तब वो बल्लेबाजी के लिए आते हैं। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now