रिंकू सिंह मुझे मेरी याद दिलाते हैं...युवराज सिंह ने युवा खिलाड़ी को सबसे बेहतरीन बाएं हाथ का बल्लेबाज बताया

South Africa v India - 2nd T20I
South Africa v India - 2nd T20I

टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर रिंकू सिंह (Rinku Singh) की युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने काफी तारीफ की है। उन्होंने रिंकू सिंह को इस वक्त का सबसे बेहतरीन बाए हांथ का बल्लेबाज बताया है। यहां तक कि युवराज ने रिंकू सिंह की तुलना खुद से की है और कहा है कि रिंकू के अंदर उनकी झलक देखने को मिलती है।

रिंकू सिंह ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से आईपीएल 2023 के दौरान काफी सुर्खियां बटोरी थी। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में पांच गेंद पर लगातार पांच छक्के लगाकर मैच जिताने का कारनामा किया था। इसके बाद वो वर्ल्ड क्रिकेट में चर्चा का विषय बन गए थे। इसी वजह से उनका चयन भारतीय टीम में हो गया था और अब टीम इंडिया के लिए भी वो उसी तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं।

रिंकू सिंह टीम में मेरी भूमिका निभा सकते हैं - युवराज सिंह

युवराज सिंह ने रिंकू सिंह की काफी तारीफ की है। उन्होंने द टेलीग्राफ से बातचीत के दौरान विस्फोटक बल्लेबाज को लेकर कहा,

रिंकू सिंह इस वक्त इंडियन टीम में शायद सबसे बेहतरीन बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। वो मुझे मेरी याद दिलाते हैं। उन्हें पता है कि कब अटैक करना है, कब स्ट्राइक रोटेट करना है और प्रेशर में वो काफी जबरदस्त खेल दिखा रहे हैं। वो टीम को कई सारे मैच जिता सकते हैं। मैं उनके ऊपर दबाव नहीं डालना चाहता लेकिन मेरा मानना है कि उनके अंदर ये काबिलियत है कि वो वैसा ही काम कर सकें, जैसा मैंने किया था। वो 5वें या छठे नंबर पर बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं।

आपको बता दें कि रिंकू सिंह ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की इच्छा जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने का मौका मिलता है तो फिर वो इम्पैक्ट डालने के लिए तैयार हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment