Create
Notifications

इशान किशन की जगह दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को मिले टी20 वर्ल्ड कप में मौका, वर्ल्ड कप विजेता कप्तान का बयान

ऋषभ पंत को लेकर रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया
ऋषभ पंत को लेकर रिकी पोंटिंग ने दी बड़ी प्रतिक्रिया
reaction-emoji
·
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में इशान किशन की बजाय दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को मौका दिया जाना चाहिए।

ऋषभ पंत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में जबरदस्त शतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को मैच जिताया था। इसके बाद से ही उनकी काफी तारीफ हो रही है। हालांकि अभी तक टी20 में वो भारत के लिए उस तरह की पारी नहीं खेल पाए हैं। वहीं दिनेश कार्तिक की अगर बात करें तो आईपीएल में अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने सुर्खियां बटोरी थी।

ऋषभ पंत के पास काफी टैलेंट है - रिकी पोंटिंग

आईपीएल के दौरान ऋषभ पंत के साथ रिकी पोंटिंग काफी करीब से काम कर चुके हैं। इसलिए उन्हें पंत के बारे में काफी अच्छी तरह से पता है। उन्होंने आईसीसी रिव्यू के हालिया शो में कहा,

हमने देखा कि ऋषभ पंत वनडे क्रिकेट में क्या कर सकते हैं और मुझे ये भी पता है कि टी20 क्रिकेट में भी उनके पास क्या करने की क्षमता है। दिनेश कार्तिक के लिए आईपीएल हाल ही में काफी शानदार रहा था और मैं हर हाल में इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में चाहूंगा। ऋषभ पंत तीसरे, चौथे या पांचवें पायदान पर खेलें और दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाएं। अगर ये दोनों प्लेयर आपके लिए मैच फिनिश करें तो फिर भारतीय बल्लेबाजी काफी खतरनाक हो जाएगी। इसका मतलब ये हुआ कि इशान किशन, सूर्यकुमार यादव या श्रेयस अय्यर में से किसी एक को बैठना पड़ेगा। इंडियन टीम में इतना टैलेंट है कि टीम का चयन करना काफी मुश्किल होगा। इसलिए मैं इशान किशन की बजाय पंत और कार्तिक को चयन करूंगा।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...