भारतीय टीम को गिलक्रिस्ट ने दिया जीत का मंत्र, कहा पंत और कार्तिक दोनों को एकसाथ खिलाओ

Nitesh
India v Pakistan - DP World Asia Cup
ऋषभ पंत को पहले टी20 में मौका नहीं मिला था

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को एक अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) दोनों ही प्लेयर्स को एक साथ प्लेइंग इलेवन में खिलाना चाहिए। गिलक्रिस्ट के मुताबिक ये दोनों खिलाड़ी एकसाथ खेल सकते हैं।

दरअसल भारतीय टीम में इस वक्त पंत और कार्तिक को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रहती है। जब कार्तिक खेलते हैं तो पंत नहीं खेलते हैं जब पंत खेलते हैं तब फिर कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलता है। दोनों खिलाड़ियों को एकसाथ नहीं खिलाया जाता है।

एडम गिलक्रिस्ट के मुताबिक ऋषभ पंत के पास ऐसी क्षमता है कि उनके सामने विरोधी टीमों को डर लगता है। इसीलिए उन्हें जरूर खिलाना चाहिए। अगर भारतीय टीम कार्तिक को भी खिलाना चाहती है तो वो उन्हें भी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है।

दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत एकसाथ खेल सकते हैं - एडम गिलक्रिस्ट

आईसीसी के मुताबिक एडम गिलक्रिस्ट ने कहा 'ऋषभ पंत के पास वो साहस है। जिस तरह से वो गेंदबाजों के ऊपर टूट पड़ते हैं वो काफी जबरदस्त है। मेरे हिसाब से इंडियन लाइन-अप के लिए वो काफी जरूरी बल्लेबाज हैं। कार्तिक और पंत दोनों एकसाथ खेल सकते हैं। ऋषभ पंत को तो जरूर खेलना चाहिए।'

हाल ही में एडम गिलक्रिस्ट के साथी खिलाड़ी रहे मैथ्यू हेडन ने भी कहा था कि पंत को हर एक मुकाबले में मौका मिलना चाहिए। उन्होंने कहा था कि अगर वो चयनकर्ता होते तो ऋषभ पंत को हर एक मैच में खिलाते भले ही उनका फॉर्म कैसा भी क्यों ना हो।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया और ऋषभ पंत को नहीं खिलाया गया। अब देखने वाली बात होगी कि दूसरे टी20 में किसे मौका दिया जाता है। क्या पंत की प्लेइंग इलेवन में वापसी होगी या एक बार फिर कार्तिक ही खेलेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh