दिल्ली कैपिटल्स ने नए कप्तान का ऐलान किया, युवा खिलाड़ी को कप्तान बनाकर चौंकाया

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से आईपीएल को लेकर एक बड़ी खबर आई है। श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को टीम का कप्तान बनाया गया है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से इस बारे में घोषणा करते हुए बताया कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) आईपीएल के इस सीजन से चोट के चलते बाहर हो गए हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने लिखा कि दिल्ली कैपिटल 9 अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए ऋषभ पंत को कप्तान घोषित करता है। पंत टूर्नामेंट के 14 वें संस्करण के लिए चोटिल श्रेयस अय्यर के स्थान पर कप्तान के रूप में कदम रखेंगे, हाल ही में भारत-इंग्लैंड के बीच समाप्त हुई सीरीज में उनके बाएँ कंधे में चोट लगी थी।

ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर के बयान

श्रेयस अय्यर ने कहा कि जब मुझे कंधे की चोट लगी तो दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल के इस संस्करण के लिए एक लीडर की आवश्यकता थी, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं था कि ऋषभ इस काम के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति होगा। हमारी पूरी अविश्वसनीय टीम के साथ अद्भुत चीजें करने के लिए मेरी शुभकामनाएं हैं। मैं टीम को बहुत मिस करने जा रहा हूं, और पूरे समय उनके लिए खुश रहूंगा।

ऋषभ पन्त ने कहा कि दिल्ली वह है जहाँ मैं बड़ा हुआ, और जहाँ मेरी आईपीएल यात्रा छह साल पहले शुरू हुई थी। इस टीम का नेतृत्व करने का सपना है जो मैंने देखा था। आज जैसे कि वह सपना सच हो रहा है। मैं अपने टीम मालिकों का आभारी हूँ जिन्होंने मुझे इस पद के लिए सक्षम माना। एक निपुण कोचिंग स्टाफ और चार निपुण वरिष्ठ लोगों के साथ मैं अपना श्रेष्ठ देने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

यह ऋषभ पंत की आईपीएल कप्तान के रूप में शुरुआत होगी। 23 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने पिछले दिनों दिल्ली की राज्य टीम की कप्तानी की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now