Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: ऋषभ पंत चुने गए साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
656   //    29 Mar 2019, 14:39 IST

Enter caption

भारतीय टीम के युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत को दिल्ली खेल पत्रकार संघ (डीएसजेए) के वार्षिक वितरण समारोह में साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ऋषभ के अलावा, राष्ट्रमंडल व एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता पहलवान बजरंग पूनिया को भी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार से नवाजा गया। भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और युवा निशानेबाज मनु भास्कर महिला वर्ग में साल की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनी गईं। सिडनी ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता कुश्ती कोच राज सिंह को लाइफ टाइम एचीवमेंट पुरस्कार दिया गया। 

सम्मान मिलने पर विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा कि मैं यह बात कभी नहीं भूल सकता हूं कि क्रिकेट के शुरुआती दिनों में मुझे दिल्ली के पत्रकारों ने कितना प्रोत्साहित किया था। हम जैसे युवा खिलाड़ियों के लिए इस तरह के सम्मान काफी मायने रखते हैं। इससे मुझे और बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी। ऋषभ पंत ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में कदम रखा था। उन्होंने इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके अपने कौशल को सबके सामने रखा। समारोह में भारत के युवा निशानेबाजों को सिखाने वाले कोच जसपाल राणा और पंत के बचपन के कोच तारक सिन्हा को सर्वश्रेष्ठ कोच का सम्मान दिया गया। राणा का पुरस्कार उनकी पत्नी व बेटी और तारक सिन्हा का पुरस्कार खुद ऋषभ पंत ने ग्रहण किया। 

समारोह में दिविज शरण (टेनिस), मीनाक्षी पाहूजा( चैनल तैराकी) , अभिषेक वर्मा (तीरंदाजी), सीमा यादव (मैराथन) और दीक्षा डागर (गोल्फ) को विशेष पुरस्कार दिए गए। इस दौरान पहलवान पवन ने कहा कि इस पुरस्कार से मुझे और बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी। मैं 2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाला पहला भारतीय पहलवान बनने की पूरी कोशिश करूंगा। फिलहाल मेरा यही लक्ष्य है। हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि ऐसे पुरस्कारों से हमें सही दिशा में बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...