Create
Notifications

'ऋषभ पन्त भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं', पूर्व खिलाड़ी का बयान

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 3
reaction-emoji
Naveen Sharma

पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) का कहना है कि ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने अपने अब तक के छोटे करियर में जो कुछ भी हासिल किया है, उसे देखते हुआ कहा जा सकता है कि वह भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। 23 वर्षीय ऋषभ पन्त भारतीय टीम (Indian Team) के लिए हर प्रारूप में अहम नाम बन गए हैं।

पार्थिव पटेल ने 2018 में भारतीय टीम के साथ बैक-अप विकेटकीपर के रूप में यात्रा की और ऋषभ पंत को करीब से देखा था। जिस बात ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया, वह यह थी कि कैसे युवा खिलाड़ी अपने विकेटकीपिंग कौशल में सुधार करने के लिए उत्सुक था।

पटेल का कहना है कि ऋषभ पन्त भारतीय क्रिकेट का भविष्य हैं। वह निडर हैं। मुझे उनके बारे में वास्तव में क्या पसंद है। जब मैं 2018 में एक दौरे पर स्टैंडबाय विकेटकीपर था और वह पहली पसंद कीपर थे, उनका रवैया हर समय अपने विकेटकीपिंग में सुधार करने की इच्छा थी। उन्होंने अपनी विकेटकीपिंग पर काफी मेहनत की। उन्होंने भारत-इंग्लैंड की घरेलू श्रृंखला में टर्निंग विकेटों पर शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने कहा कहा कि ऋषभ पन्त बल्लेबाजी करते हुए अधिक जिम्मेदारी ले रहे हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में मैच जिताने वाली पारियां खेल रहे हैं। यही कुछ ऐसा है जो एक क्रिकेटर को परिभाषित करता है।

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Reserve Day

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे पर इस समय गए ऋषभ पन्त वहां कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि आइसोलेशन प्रक्रिया को काफी समय हो गया। जल्दी ही वह फिर से भारतीय टीम के बायो बबल में शामिल हो सकते हैं। कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने के बाद ऋषभ पन्त को टीम इंडिया में शामिल कर लिया जाएगा।

काउंटी सलेक्ट के खिलाफ अभ्यास मैच में ऋषभ पन्त भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। उनके अलावा रिद्धिमान साहा को भी आइसोलेट किया गया है इसलिए वह भी नहीं खेल पाए। ऐसे में केएल राहुल ने विकेट के पीछे बतौर कीपर जिम्मेदारी संभाली और बैटिंग में भी एक बेहतरीन शतकीय पारी उन्होंने खेली।

ऋषभ पन्त ने भारतीय टीम के लिए घरेलू सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने एक शतकीय पारी भी खेली थी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...