Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ऋषभ पंत को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो जबरदस्त पारियां खेली थी
ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो जबरदस्त पारियां खेली थी
Narender
ANALYST
Modified 08 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सबसे पहले आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (जनवरी 2021) के विजेता का नाम ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम (Indian Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को जनवरी 2021 में शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी मेंस प्लेयर और शबनिम इस्माइल (Shabnim Ismail) को आईसीसी विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया।

ऋषभ पंत ने जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी और ब्रिस्बेन टेस्ट में दो शानदार पारियां खेलते हुए भारत की सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी। शबनिम इस्माइल ने तीन वनडे और दो टी20 में दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इस्माइल ने वनडे सीरीज में 7 विकेट लिए और पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल में 5 विकेट लिए थे।

ऋषभ पंत की बात करें तो उन्होंने सबसे पहले सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट की चौथी पारी के आखिरी दिन 97 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी, जिसके कारण भारत मुकाबले को ड्रॉ कराने में कामयाब हुआ था। इसके बाद पंत ने ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट के आखिरी दिन 89* रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को 3 विकेट से ऐतिहासिक जीत दिलाई थी और भारत ने ऑस्ट्रेलिया क 2-1 से सीरीज को जीत लिया था।

ऋषभ पंत को आईसीसी में प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने को लेकर आईसीसी वोटिंग अकादमी को रिप्रेजेंट कर रहे रमीज राजा ने कहा,

"ऋषभ पंत ने दोनों मौकों पर दबाव में आते हुए शानदार बल्लेबाजी की, एक मुकाबला ड्रॉ कराया और एक बार जीत दिलाई। उन्होंने दोनों पारियों में अपनी स्किल्स और टेंपरामेंट दिखाया।"

शबनिम इस्माइल को आईसीसी विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने को लेकर आईसीसी वोटिंग अकादमी को रिप्रेजेंट कर रहे पॉमी एमबांगवा ने कहा,

"पाकिस्तान के खिलाफ हुई सीरीज में इस्माइल ने टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेट पूरे किए और ऐसा करने वाली वो दक्षिण अफ्रीका की पहली खिलाड़ी भी बनी हैं। उनको खेलते हुए देखने में काफी मजा आता है और दक्षिण अफ्रीका टीम की सबसे प्रमुख गेंदबाज भी हैं।"

आपको बता दें कि ऋषभ पंत ने आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग को पीछे छोड़ा, तो शबनिम इस्माइल ने पाकिस्तान की डायना बेग और दक्षिण अफ्रीका की मेरिजन केप को पीछे छोड़ते हुए यह अवॉर्ड जीता।

Published 08 Feb 2021, 14:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now