Create

ऋषभ पंत का इंग्लैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किए गए प्रदर्शन पर नजर 

ऋषभ पंत vs इंग्लैंड
ऋषभ पंत vs इंग्लैंड

भारतीय टीम (Indian Team) का अगले महीने से इंग्लैंड दौरे की शुरुआत होने वाली है। इस बीच टीम को सबसे पहले जून में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है और इसके बाद अगस्त-सितंबर में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

2011, 2014 और 2018 लगातार तीन दौरों पर भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा, लेकिन इस बार टीम से काफी ज्यादा उम्मीद है और टीम के जीतने का प्रबल दावेदार भी माना जा रहा है। हालांकि भारतीय टीम को अच्छा करना है, तो ऋषभ पंत का प्रदर्शन काफी ज्यादा मायने रखेगा।

आपको बता दें कि यह ऋषभ पंत का इंग्लैंड का पहला दौरा नहीं होने वाला है, इससे पहले 2018 में हुई सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे, जहां उन्होंने 3 टेस्ट मैच खेले थे।

अब इस आर्टिकल में ऋषभ पंत के इंग्लैंड के खिलाफ किए गए प्रदर्शन पर नजर डालेंगे

# ऋषभ पंत का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में प्रदर्शन

-ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 7 टेस्ट मैचों में दो शतक और दो अर्धशतक की बदौलत 432 रन बनाए। इस बीच उनका औसत 39.27 का रहा है और उनका सर्वाधिक स्कोर 114 रन है। ऋषभ पंत ने 3 टेस्ट इंग्लैंड और 4 टेस्ट मुकाबले भारत में खेले हैं।

# ऋषभ पंत का इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में प्रदर्शन

-ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे मुकाबलों में 2 अर्धशतक और 62.33 की औसत के साथ 187 रन बनाए हैं। इस पंत का स्ट्राइक रेट 142.74 का रहा और उनका सर्वाधिक स्कोर 78 रन है। ऋषभ पंत ने दो मुकाबले भारत और एक मैच इंग्लैंड में खेला।

# ऋषभ पंत का इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में प्रदर्शन

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 6 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 26.75 की औसत और 130.48 के स्ट्राइक रेट से 107 रन बनाए। पंत ने इस बीच एक भी अर्धशतक या शतक नहीं लगाया और उनका सर्वाधिक स्कोर 30 रन है। पंत ने यह सभी मैच भारत में ही खेले हैं।

Quick Links

Edited by Narender
Be the first one to comment