Create

ऋषभ पंत टेस्ट मैचों में तो अच्छा कर रहे हैं लेकिन टी20 में उनका परफॉर्मेंस वैसा नहीं रहा, दिग्गज बल्लेबाज को लेकर आई प्रतिक्रिया

India v South Africa - 1st T20
India v South Africa - 1st T20

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के टी20 मैचों में खराब परफॉर्मेंस को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत जिस तरह से टेस्ट मैचों में खेलते हैं वैसी बल्लेबाजी वो टी20 में नहीं कर पाते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा रहे पंत ने पांच मैचों की सीरीज के तीन मैचों में अभी तक 40 रन बनाये हैं। पिछले दो मैचों में उनका स्कोर दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचा है। वहीं आईपीएल 2022 में भी वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए थे।

ऋषभ पंत के फॉर्म पर एक बड़ा सवालिया निशान है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने ऋषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत का फॉर्म एक बड़ा सवालिया निशान है। उन्हें कुछ और रन बनाने होंगे। पहले मैच में उन्होंने एक अहम पारी खेली थी लेकिन उसके बाद वो उस तरह के लय में नहीं दिखे हैं। दिलचस्प बात ये है कि पंत टेस्ट मैचों में तो काफी जबरदस्त खेलते हैं लेकिन टी20 में उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं।

इससे पहले वसीम जाफर ने भी पंत के बारे में यही बात कही थी। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर कहा,

मुझे लगता है कि उन्हें अभी भी रन बनाने और लगातार अच्छा स्कोर करने की जरूरत है। उन्होंने आईपीएल में ऐसा नहीं किया है। उन्होंने कई टी20 में ऐसा नहीं किया है। मैंने कई बार कहा है - जिस तरह से उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में खेला है, जिस तरह से उन्होंने कुछ वनडे पारियों में भी खेला है, वैसा टी20 में नहीं किया है। इसलिए, मैं यह नहीं कहूंगा कि ऋषभ पंत मेरे लिए (टी20 में) निश्चित है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment